होम / Do Bridal Facial at Home घर पर ही करें ब्राइडल फेशियल

Do Bridal Facial at Home घर पर ही करें ब्राइडल फेशियल

• LAST UPDATED : March 13, 2022

इंडिया न्यूज

Do Bridal Facial at Home : घर पर ही करें ब्राइडल फेशियल

पार्लर से फेशियल करवाने के बाद हमारे चेहरे पर ग्लो आ जाता है लेकिन कुछ दिनों बाद हमारा चेहरा डल और बेजान नजर आने लगता है। इसके इलावा अगर कई बार हम इंस्टेंट फेशियल करवाते हैं तो चेहरे पर ग्लो आने की बजाय हमारा चेहरा डल दिखने लग जाता है। ऐसे में आप होममेड फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। आज हम आपको होममेड पैक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे चेहरा ना सिर्फ ब्राइडल की तरह ग्लो करेगा बल्कि इसका नियमित इस्तेमाल करने से झुर्रियां, पिंपल्स जैसी समस्याएं भी दूर हो जाएंगी।

Do Bridal Facial at Home

फेशियल ग्लो के लिए आप उबटन का उपयोग कर सकते हैं।

पार्लर से फेशियल करवाने के बाद हमारे चेहरे पर ग्लो तो आ जाता है लेकिन कुछ दिनों बाद ही हमारा चेहरा डल और बेजान नजर आने लगता है। इसके इलावा अगर कई बार हम इंस्टेंट फेशियल करवाते हैं तो चेहरे पर ग्लो आने की बजाय हमारा चेहरा डल दिखने लग जाता है। ऐसे में आप होममेड फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। आज हम आपको होममेड पैक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे चेहरा ना सिर्फ ब्राइडल की तरह ग्लो करेगा बल्कि इसका नियमित इस्तेमाल करने से झुर्रियां, पिंपल्स जैसी समस्याएं भी दूर हो जाएंगी। फेशियल ग्लो के लिए आप उबटन का उपयोग कर सकते हैं।

Do Bridal Facial at Home

फेस पैक कैसे बनाएं

एक बाउल में उबटन बनाने के लिए ओट्स,मसूर की दाल,चावल और हल्दी पाउडर सभी सामग्री को मिलाएं। इसके बाद सामग्री को मिक्स करके ब्लैंडर में डालकर बारीक पाउडर बना लें। अब इस मिश्रण में गुलाब जल, कच्चा दूध और दही मिलाएं। इसे अच्छी तरह मिक्स करके स्मूद पेस्ट तैयार कर लें। यदि आपकी स्किन ड्राई है तो आप इसमें मलाई भी मिला सकते हैं। अब चेहरे पर उबटन लगाने से पहले चेहरा साफ कर लें। इसके बाद चेहरे पर उबटन लगाएं। 15 से 20 मिनट बाद चेहरा साफ कर लें।

Do Bridal Facial at Home

फेस पैक को चेहरे पर किस तरह लगाना चाहिए

स्क्रब करने के बाद पैक की मोटी लेयर चेहरे पर लगाएं और इसे 15-20 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें। आप चाहे तो इस पैक को बिना स्क्रब के भी लगा सकते हैं। जब आपका पैक सूख जाए तो चम्मच की मदद से उसे निकालें। फिर गुलाबजल से चेहरे की मसाज करके हल्के गुनगुने पानी से धो लें, ताकि पैक चेहरे से अच्छी तरह निकल जाए। हफ्ते में 2-3 बार यह पैक लगाएं। समय की कमी है तो हफ्ते में 1-2 बार जरूर लगाएं। ध्यान रहे अगर आपकी स्किन पर कोई सामग्री सूट नहीं करती तो आप इसे इस्तेमाल न करें।

Do Bridal Facial at Home

Also Read: Easy Way to Make Bread Pastry at Home घर पर ब्रेड पेस्ट्री बनाने का आसान तरीका

Also Read: Follow These Steps to Quit Cigarettes सिगरेट छोड़ना के लिए अपनाएं ये उपाय

Also Read: Tips to Keep Kidney Healthy किडनी को हेल्थी रखने के लिए टिप्स

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना
Jind Crime News : चाचा छह माह से करता रहा भतीजी का यौन शोषण, तबीयत खराब होने पर जांच कराई तो निकली गर्भवती
PM Modi in Maharashtra Wardha : कांग्रेस सबसे भ्रष्ट पार्टी, ‘टुकड़े-टुकड़े’ गिरोह और शहरी नक्सलियों द्वारा संचालित: मोदी
Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा
Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?
Karimganj Border : असम पुलिस ने करीमगंज सीमा पार करने की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी नागरिकों को वापस भेजा
Arvind Kejriwal Haryana Road Show LIVE : मेरी रगों में हरियाणा का खून दौड़ रहा, तुम किसी को भी तोड़ सकते हो लेकिन हरियाणा वाले को नहीं तोड़ सकते
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox