होम / Side Effects of Wearing Tight Jeans: अगर आप भी पहनती हैं टाइट जींस तो हो जाएं सावधान, जानें इसके साइड इफेक्ट

Side Effects of Wearing Tight Jeans: अगर आप भी पहनती हैं टाइट जींस तो हो जाएं सावधान, जानें इसके साइड इफेक्ट

• LAST UPDATED : December 20, 2022

इंडिया न्यूज,(Side Effects of Wearing Tight Jeans): महिलाएं अपने डेली रूटीन में जींस पहनती हैं, क्योंकि जींस कंफर्टेबल लुक देने के अलावा हमें स्टाइलिश लुक भी देती है। और टाइट-फिटिंग जींस पहनना इन दिनों सबसे बड़ा फैशन सिंबल बन गया है। बेशक जींस हर लुक के साथ जंचती है। लेकिन रोजाना फिट जींस पहनने से आपके शरीर में धीरे-धीरे कुछ ऐसी बीमारियां पनपने लगती हैं, जिनका पता आपको बहुत देर से चलता है। ऐसे में अगर आप भी टाइट जींस पहनती हैं तो आपको यह जानना जरूरी है कि यह आपकी सेहत के लिए कितनी खतरनाक हो सकती है।

इंफेक्शन का खतरा

अगर आप टाइट जींस पहनना पसंद करते हैं, तो यह न केवल आपकी नसों को प्रभावित करता है, बल्कि आपकी त्वचा को विभिन्न संक्रमणों के खतरे में भी डालता है। कई लोगों को इससे त्वचा पर रैशेज, सूजन जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। लंबे समय तक टाइट जींस पहनने से जांघों में ब्लड सर्कुलेशन रुक जाता है और पैरों में सूजन आ जाती है।

पेट में दर्द

लड़कियां अक्सर टाइट जींस पहनना पसंद करती हैं क्योंकि यह उनके लुक को सूट करता है। लेकिन ज्यादा टाइट जींस पहनने से पेट के निचले हिस्से पर काफी दबाव पड़ता है, जिससे रक्त का प्रवाह धीमा हो जाता है। जब आप टाइट जींस पहनकर बैठते हैं या कोई काम करते हैं तो इससे भी पेट में दर्द होता है।

मांसपेशियां होती हैं कमजोर

लगातार फिटिंग वाली जींस पहनने से पेट के निचले हिस्से और कमर की मांसपेशियां कमजोर होने लगती हैं। जींस का कसाव इतना ज्यादा होता है कि वो हड्डियों और जोड़ों के हिलने में भी दिक्कत करने लगती है। इससे पीठ और कमर के अलावा पैरों में भी दर्द होने लगता है।

त्वचा में जलन और खुजली

कभी-कभी 2 से 3 घंटे फिटिंग की जींस पहनना ठीक रहता है, लेकिन अगर आप फिटिंग वाली जींस पहनकर ऑफिस जाती हैं तो देर तक बैठना मुश्किल हो सकता है। जींस का कपड़ा मोटा होने के कारण यह हवा को त्वचा तक नहीं पहुंचने देता। यानी जब भी आपको पसीना आता है तो जलन और खुजली होना स्वाभाविक है। गर्मी के मौसम में यह समस्या बहुत ही आम होती है।

यह भी पढ़ें: Taimur Ali Khan Birthday: तैमूर अली खान के बर्थडे पर बहन राहा कपूर ने भेजा खास तोहफा

यह भी पढ़ें: Jhoome Jo Pathan Song First Look Out: फिल्म पठान का दूसरे गाना ‘झूमे जो पठान’ का फर्स्ट लुक जारी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox