होम / Skin care tips in winter: सर्दियों में फटी त्वचा की देखभाल के लिए टिप्स, अपने स्किनकेयर रूटीन में शामिल करें ये तेल

Skin care tips in winter: सर्दियों में फटी त्वचा की देखभाल के लिए टिप्स, अपने स्किनकेयर रूटीन में शामिल करें ये तेल

• LAST UPDATED : February 1, 2023

इंडिया न्यूज,(Skin care tips in winter): सर्दियां आपकी त्वचा के लिए एक भारी समय हो सकता है, कभी-कभी आप जितने अधिक उत्पाद लगाते हैं, उसकी देखभाल करना उतना ही कठिन हो जाता है। सर्दियों के दौरान सभी प्रकार की त्वचा के लिए जो सबसे अच्छा काम करता है वह तेल है, और आपकी त्वचा के लिए बेहतर है कि रासायनिक युक्त क्रीम और लोशन से दूर रहें। सर्दी का मौसम अपने चरम पर है, यह आपकी त्वचा से सभी प्राकृतिक तेल को छीन सकता है और आपकी त्वचा को शुष्क और सुस्त बना सकता है, इस मौसम में तेल की ओर रुख करना बेहतर होता है और त्वचा की देखभाल के लिए तेल एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

सर्दी में स्किन का ऐसे रखें ख्याल

यहां हम एक मिथक को दूर करते हैं, जिनकी तैलीय त्वचा है, वे सोचते हैं कि उनकी त्वचा पर तेल लगाने से त्वचा और अधिक तैलीय हो जाएगी, आप गलत हैं, बाजार में विशेष रूप से तैलीय त्वचा के लिए कई तेल हैं और वे आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड बना सकते हैं और त्वचा को चमकाएं। नारियल के तेल के त्वचा के लिए बेहद फायदे हैं। मॉइस्चराइजिंग से लेकर हीलिंग तक, यह सब करता है। हालांकि यह सर्दियों के मौसम में जम जाता है, लेकिन इसे चम्मच से गर्म करने से न केवल यह पिघलने में मदद मिलेगी, बल्कि गर्म तेल त्वचा या बालों पर भी बहुत अच्छा लगेगा।

अपने स्किनकेयर रूटीन में शामिल करें ये तेल

लैवेंडर के ताजे फूलों के बना लैवेंडर का तेल मुंहासे और त्वचा की समस्या वाले लोगों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद हो सकता है। यह तेल एक प्राकृतिक एंटीसेप्टिक और कीटाणुनाशक है। लैवेंडर का तेल अन्य त्वचा के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। एक और एसेंशियल ऑयल जो सर्दियों में आपकी त्वचा के लिए चमत्कार कर सकता है, वह है टी ट्री ऑयल. इसमें बेहतरीन एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-फंगल गुण होते हैं, इसलिए यह सूखी और खुजली वाली त्वचा और सूजन से लड़ने के लिए बेहतर है।

यह भी पढ़ें : Pooja Hegde Photos In Saree: भाई की शादी में पूजा हेगड़े ने पहनी कांजीवरम साड़ी, दिखीं बेहद खूबसूरत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox