होम / Cold Storage Roof Collapse : कोल्ड स्टोरेज की छत ढहने से अभी तक 10 लोग मारे जा चुके, कई लापता

Cold Storage Roof Collapse : कोल्ड स्टोरेज की छत ढहने से अभी तक 10 लोग मारे जा चुके, कई लापता

• LAST UPDATED : March 17, 2023

इंडिया न्यूज, Uttar Pradesh (Cold Storage Roof Collapse) : उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक निजी कोल्ड स्टोरेज चैंबर की छत ढह गई जिस कारण अभी तक 10 लोग अकाल माैत का ग्रास बन चुके हैं। आपको बता दें कि चंदौसी थाना क्षेत्र के मई गांव में इस्लाम नगर मार्ग स्थित एक निजी कोल्ड स्टोरेज के चैंबर की छत ढह गई थी जिसके चपेट में कई लोग आ गए थे। मलबे से अभी तक 10 शव निकाले जा चुके हैं।

मृतकों के परिजनों को दिए जाएंगे 2-2 लाख रुपए

इस बीच उत्तरप्रदेश के योगी आदित्यानाथ ने हादसे में मारे गए के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और कहा क मारे गए व्यक्ति के परिजनों को 2-2 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। घटना के पीछे के कारणों की जांच को लेकर एक समिति का गठन भी किया गया है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि गंभीर रूप से घायल लोगों को भी 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।

Cold Storage Roof Collapse

Cold Storage Roof Collapse

अभी तक इतने लोगों को निकाला जा चुका

वहीं आपको यह जानकारी भी दे दें कि उक्त हादसे के शिकार कुछ अन्य लोगों के भी मलबे में दबे होने की आशंका है। फिलहार राहत एवं बचाव कार्य जारी है। कोल्ड स्टोरेज से अभी तक 21 लोगों को निकाला जा चुका है, जिनमें से 10 लोग दम तोड़ चुके हैं।

Cold Storage Roof Collapse

Cold Storage Roof Collapse

कोल्ड स्टोरेज के मालिक के खिलाफ केस

कोल्ड स्टोरेज के मालिक अंकुर अग्रवाल और रोहित अग्रवाल के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है। दोनों ही घटना के बाद से फरार हैं और दोनों की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम लगाई गई है। माथुर ने कहा था कि प्रशासनिक प्रक्रिया के तहत मामले की मजिस्ट्रेट से जांच कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें : Corona Update : भारत में लगातार बढ़ते जा रहे केस, जानिए आज इतने मामले

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox