होम / Girl Molested: 13 साल की लड़की से छेड़छाड़, महाराष्ट्र के ठाणे अदालत ने अभियुक्त को सुनाई तीन साल सश्रम कारावास की सजा

Girl Molested: 13 साल की लड़की से छेड़छाड़, महाराष्ट्र के ठाणे अदालत ने अभियुक्त को सुनाई तीन साल सश्रम कारावास की सजा

• LAST UPDATED : May 23, 2023

India News (इंडिया न्यूज),Girl Molested, महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के ठाणे जिले की एक अदालत ने 2018 में अपने पड़ोस में रहने वाली एक 13 वर्षीय लड़की से छेड़छाड़ करने के जुर्म में एक व्यक्ति को तीन साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।

आरोपी पर 3,000 रुपये का जुर्माना लगाया

विशेष अदालत के न्यायाधीश वी वी विरकर ने 17 मई को अपने आदेश में यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम से संबंधित मामलों की सुनवाई करते हुए 33 वर्षीय आरोपी पर 3,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया।

विशेष लोक अभियोजक रेखा हिवराले ने अदालत को बताया कि पीड़िता और आरोपी ठाणे शहर के वर्तक नगर इलाके में एक ही इमारत में रहते थे। जब भी वह घर से बाहर जाती थी आरोपी उसका पीछा करता था और उससे कहता था कि वह उससे शादी करना चाहता है।

लड़की ने डर से स्कूल जाना भी बंद कर दिया

लड़की ने कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन आरोपी ने बार-बार उसके साथ छेड़खानी की, जिसके बाद जनवरी 2018 में, उसके माता-पिता ने उसे अपने गृह नगर उत्तर प्रदेश भेज दिया। अभियोजक ने कहा कि डर और आरोपी द्वारा लगातार प्रताड़ित किए जाने के डर से उसने स्कूल जाना भी बंद कर दिया।

मई 2018 में लड़की को वापस ठाणे लाया गया और आरोपी अपने प्रस्ताव पर अड़ा रहा। यहां तक कि उसने उसके परिवार को चेतावनी भी दी कि अगर उन्होंने उससे शादी नहीं करने दी तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

पुलिस ने बच्ची की मां की शिकायत के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हिवराले ने कहा कि आरोपी के खिलाफ मामला साबित करने के लिए पीड़िता और उसकी मां सहित कुल आठ गवाहों का परीक्षण किया गया।

न्यायाधीश ने आरोपी को भारतीय दंड संहिता और POCSO अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत दोषी ठहराया और कहा कि अभियोजन पक्ष ने आरोपी के खिलाफ सभी आरोपों को उचित संदेह से परे साबित कर दिया है। अभियोजक ने कहा कि घटना के समय आरोपी अविवाहित था और मामले की सुनवाई के दौरान उसकी शादी हुई थी।

यह भी पढ़ें : Jacqueline Fernandes: जैक्लीन फर्नांडीस को फिर मिली विदेश जाने की अनुमति

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir High Court: बिना गाउन के हाईकोर्ट में बहस करेंगे वकील, जम्मू-कश्मीर-लद्दाख उच्च न्यायालय में दिखेगा अलग नजारा

यह भी पढ़ें : ‘Sex work’ is not a Crime: ‘सेक्स वर्क’ अपराध नहीं, सेशन कोर्ट ने महिला को सुधारगृह से मुक्त कर घर वापस भेजने का दिया आदेश

Connect With Us : Twitter, Facebook 

Tags: