होम / MI 17 Helicopter Crash रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार कल

MI 17 Helicopter Crash रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार कल

• LAST UPDATED : December 9, 2021

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

MI 17 Helicopter Crash देश मेें कल का दिन बड़ा ही दुखदाई रहा, क्योंकि हेलिकॉप्टन क्रैश में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी सहित 13 लोग अकाल मौत का ग्रास बने गए। इस हादसे ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया। कल Bipin Rawat और उनकी पत्नी Madhulika Rawat का अंतिम संस्कार दिल्ली छावनी में किया जाएगा। बता दें कि CDS रावत वेलिंगटन के सैन्य स्टाफ कॉलेज में एक समारोह को संबोधित करने जा रहे थे तभी यह हादसा हुआ। सीडीएस का पार्थिव शरीर तमिलनाडु के सैन्य अस्पताल वेलिंगटन में रखा गया था और आज कुन्नूर स्थित मद्रास रेजिमेंटल सेंटर ले जाने के बाद फिर नई दिल्ली लाया जाएगा। जनरल रावत के साथ ही उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार भी दिल्ली छावनी में किया जाएगा।

कल 11 से दोपहर 2 बजे तक अंतिम दर्शनार्थ रखे जाएंगे पार्थिव शव (MI 17 Helicopter Crash)

जनरल रावत व उनकी पत्नी के शवों को दिल्ली में उनके घर लाया जाएगा और लोगों को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक श्रद्धांजलि देने की अनुमति दी जाएगी, इसके बाद एक अंतिम संस्कार जुलूस कामराज मार्ग से दिल्ली छावनी में बरार स्क्वायर श्मशान तक निकाला जाएगा।

जनरल रावत सैन्य बलों के बीच साहसी और मुखर रुख के कारण लोकप्रिय रहे (MI 17 Helicopter Crash)

जनरल रावत की मौत भारतीय सैन्य बलों के लिए बड़ा झटका है क्योंकि वह सैन्य बलों के बीच अपने साहसी और मुखर रुख के कारण लोकप्रिय थे। साथ ही जनरल रावत चीन और पाकिस्तान की सैन्य चुनौतियों का आक्रामक तरीके से जवाब देने की रणनीति के प्रखर हिमायती माने जाते थे।

प्रधानमंत्री ने की CCS की बैठक (MI 17 Helicopter Crash)

CDS Chopper Crash After the death of CDS and other officers, PM took CCS meeting
New Delhi, Dec 08 (ANI):Prime Minister Narendra Modi chaired the Cabinet Committee on Security (CCS), in New Delhi. Union Home Minister Amit Shah, Union Defence Minister Rajnath Singh, Union Minister for Finance and Corporate Affairs Nirmala Sitharaman, NSA Ajit Doval and others also present. (ANI Photo)

जनरल रावत समेत 13 लोगों की हादसे में मौत की पुष्टि करते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कैबिनेट की सुरक्षा मामलों की समिति (CCS) की आपात बैठक बुलाकर हालात की समीक्षा की और देश की आगे की सैन्य रणनीति व नेतृत्व जैसे मसलों पर चर्चा की। सीसीएस की बैठक में दो मिनट का मौन रखकर देश के शीर्षस्थ सैन्य अफसर को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई।

Read Also: Bipin Rawat Army Helicopter Crash Update CDS बिपिन रावत का निधन, हेलिकॉप्टर क्रैश में पत्नी मधुलिका समेत सभी 13 लोगों की मौत

एक नजर इधर, जानें कैसे हुआ हादसा (MI 17 Helicopter Crash)

Bipin Rawat Helicopter Accident Eyewitness

मौके से मिल रही जानकारी के अनुसार हेलिकॉप्टर जब क्रैश हुआ तो वह घने जंगल वाले इलाके में नीची उड़ान भर रहा था। दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद वह वहां एक मकान से टकराते हुए पेड़ों पर गिर गया।

कब क्या हुआ (MI 17 Helicopter Crash)

सुबह नौ बजे सीडीएस जनरल रावत ने पत्नी व अन्य सैन्यकर्मियों के साथ दिल्ली के पालम एयरपोर्ट से सुलूर बेस के लिए उड़ान भरी। 11 बजकर 35 मिनट पर उनका विशेष विमान सुलूर बेस पर उतरा। 11 बजकर 45 मिनट पर सुलूर बेस से वायुसेना के एमआइ-17 हेलीकाप्टर में वेलिंगटन के सैन्य स्टाफ कॉलेज के लिए सीडीएस ने उड़ान भरी।

12 बजकर 20 बजे मिनट पर हेलिीकॉप्टर कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। एक बजकर 53 मिनट पर वायुसेना ने हादसे और उसमें जनरल रावत के सवार होने की पुष्टि की। इसके बाद छह बजकर 3 मिनट पर जनरल रावत, उनकी पत्नी व 11 अन्य के निधन की पुष्टि की।

Connect With Us : Twitter Facebook 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox