होम / 2015 Haryana SSC Exam: 2015 हरियाणा एसएससी परीक्षा: अभ्यर्थी ने ऑन्सर की शीट को किया चैलेंज

2015 Haryana SSC Exam: 2015 हरियाणा एसएससी परीक्षा: अभ्यर्थी ने ऑन्सर की शीट को किया चैलेंज

• LAST UPDATED : May 29, 2023
  •  उच्च न्यायालय ने याचिका कर दी खारिज

India News (इंडिया न्यूज),2015 Haryana SSC Exam,पंजाबपंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) द्वारा आयोजित एक क्लर्क पोस्ट परीक्षा की उत्तर कुंजी को चुनौती देने वाली एक अपील को खारिज कर दिया। अदातल ने टिप्पणी दी है कि परिस्थिति को देखते हुए कि विशेषज्ञ ऑन्सरशीट की शुद्धता की जांच करने के लिए विशेषज्ञों की राय की जरूरत नहीं है।

परिणाम पहले ही घोषित किए

लिपिकिए संवर्ग की परीक्षा का विज्ञापन 2015 में जारी किया गया था, संशोधित अंतिम कुंजी 2018 में जारी की गई थी, और परिणाम पहले ही घोषित किए जा चुके थे, मुख्य न्यायाधीश रवि शंकर झा और न्यायमूर्ति अरुण पल्ली की खंडपीठ ने कहा, “ऐसी परिस्थितियों में, हम यह नहीं पाते हैं इस स्तर पर इस न्यायालय द्वारा इस मुद्दे को उठाने से कोई सार्थक उद्देश्य पूरा होगा।”

एकल न्यायाधीश की पीठ द्वारा एक रिट याचिका को खारिज करने के खिलाफ मोनू नाम के अभ्यर्थी द्वारा दायर अपील पर खण्डपीठ सुनवाई कर रही थी। याचिका को इस आधार पर खारिज कर दिया गया था कि इस मामले की पहले से ही “एक विशेषज्ञ समिति द्वारा जांच” की जा चुकी है और “अदालत कोई विपरीत राय व्यक्त नहीं कर सकती है। खंडपीठ ने रिशाल और अन्य बनाम राजस्थान लोक सेवा आयोग और अन्य (2018) 8 एससीसी 81 में कहा कि “न्यायालय को विशेषज्ञ राय की शुद्धता की जांच करने की आवश्यकता नहीं है।”

यह भी पढ़ें : Ram Sita Ram Song Out: ‘आदिपुरुष’ का दूसरा गाना ‘राम सिया राम’ रिलीज, यूट्यूब पर छा गया गाना

यह भी पढ़ें : Rubina Dilaik Bought Luxury Apartment: रुबीना दिलैक और अभिनव शुक्ला ने मुंबई में खरीदा अपना ड्रीम हाउस

यह भी पढ़ें : Sirf Ek Banda Kofi Hai: ‘सिर्फ एक बंदा काफी है’ फिल्म पर नही लगेगी रोक, राजस्थान हाईकोर्ट ने आसाराम की याचीका खारिज की

Connect With Us : Twitter, Facebook 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox