देश

Dr Shankarrao Chavan Medical College & Hospital में 48 घंटों में अस्पताल के अंदर 31 मरीजों की मौत की

India News ( इंडिया न्यूज़), Dr Shankarrao Chavan Medical College & Hospital, महाराष्ट्र : नांदेड़ में डॉ. शंकरराव चव्हाण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बीते 48 घंटों में 31 मरीजों की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। मरने वाले 31 मरीजों में 16 शिशु भी शामिल हैं। वहीं, अस्पताल में इस वक्त भी 42 शिशुओं की हालत गंभीर बताई जा रही है।

इस मामले में नांदेड़ सरकारी अस्पताल के अध्यक्ष एसआर वाकोडे ने बताया कि 30 सितंबर की रात 12 बजे से 1 अक्टूबर की सुबह 12 बजे तक इन 24 घंटों में 24 मौतें हुई हैं, जिनमें 12 नवजात शिशु शामिल हैं। उन्होंने बताया कि अस्पताल के बाल चिकित्सा विभाग में 142 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से 42 नवजात शिशुओं की हालत गंभीर है। अस्पताल के अध्यक्ष एसआर वाकोडे ने मरने वाले मरीजों के बारे में कहा कि दवाओं या डॉक्टरों की कोई कमी नहीं है। उन्हें (मृतकों को) हरसंभव इलाज दिया गया।

चिकित्सा शिक्षा करेंगे अस्पताल का जायजा

वहीं, इस घटना के बाद महाराष्ट्र सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने इस मामले पर समिति के गठन की बात कही। उन्होंने कहा कि मैंने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस को इस संबंध में जानकारी दी है। मुझे बताया गया कि दवाइयों, डॉक्टरों की कोई कमी नहीं थी, इसके बावजूद ऐसा क्यों हुआ, इसका हम जायज़ा करेंगे।

चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान निदेशक डॉ. दिलीप म्हैसेकर ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बताया, “छत्रपति संभाजीनगर जिले की तीन सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया गया है, जिसे कल दोपहर 1 बजे तक रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया गया है। मैं स्थिति की समीक्षा करने के लिए व्यक्तिगत रूप से अस्पताल का दौरा कर रहा हूं।”

राहुल गांधी ने कसा तंज

वहीं, खरगे के अलावा कांग्रेस के पूर्व नेता राहुल गांधी ने भी इस मामले को लेकर भाजपा पर तंज कसा है। उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि ”भाजपा सरकार प्रचार पर हजारों करोड़ रुपए खर्च करती है, लेकिन बच्चों की दवा खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं?”

यह भी पढ़ें : Chandrayaan-3 Update : आखिर नींद से कब जागेगा प्रज्ञान रोवर, क्या खत्म हो गया भारत का चंद्रयान मिशन?..

यह भी पढ़ें : Electricity Corporations Exploit in Jind : बिल को देख उपभोक्ता के उड़े होश, भेजा 78 लाख का बिल

 

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana-Yamunanagar: नहीं रुक रही हैवानियत, यमुनानगर में गन्ने के खेतों से मिला 6 साल की बच्ची का शव, पहले किया रेप फिर हत्या

Haryana-Yamunanagar: नहीं रुक रही हैवानियत, यमुनानगर में गन्ने के खेतों से मिला 6 साल की…

1 hour ago

Jhajjar Hooda Rally : BJP को झज्जर में बड़ा झटका, पूर्व सीएम की रैली, जानिए इस दिग्गज ने थामा कांग्रेस का हाथ

हुड्डा बोले- कांग्रेस की सरकार बनाओ फिर यहां विकास की झड़ी लगा देंगे India News…

1 hour ago

Nayab Singh Saini: ‘कांग्रेस दलितों को दबाने…, CM नायब सैनी ने कुमारी सैलजा को लेकर कांग्रेस पर कसा तंज

Nayab Singh Saini: ‘कांग्रेस दलितों को दबाने..., CM नायब सैनी ने कुमारी सैलजा को लेकर…

1 hour ago

Mahavir Phogat on Vinesh : विनेश का राजनीति में… द्रोणाचार्य अवार्डी पहलवान महावीर फोगाट ने ये कहा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Mahavir Phogat on Vinesh : महिला पहलवान एवं कांग्रेस प्रत्याशी…

2 hours ago