होम / 32nd death anniversary of Rajiv Gandhi : पापा, आप मेरे साथ ही हैं, एक प्रेरणा के रूप में, यादों में, सदा : राहुल गांधी

32nd death anniversary of Rajiv Gandhi : पापा, आप मेरे साथ ही हैं, एक प्रेरणा के रूप में, यादों में, सदा : राहुल गांधी

• LAST UPDATED : May 21, 2023
  • पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 32वीं पुण्यतिथि पर सोनिया, राहुल, प्रियंका और मल्लिकार्जुन खड़गे ने वीर भूमि जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी 

India News (इंडिया न्यूज़), 32nd death anniversary of Rajiv Gandhi, नई दिल्ली : 21 मई 1991 को इस दिन की एक घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। लिट्टे के उग्रवादियों ने इस दिन पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या कर दी थी। श्रीलंका में शांति सेना भेजने से नाराज तमिल विद्रोहियों ने तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदूर में राजीव पर आत्मघाती हमला किया। लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे राजीव गांधी के पास एक महिला फूलों का हार लेकर पहुंची और उनके बहुत करीब जाकर अपने शरीर को बम से उड़ा दिया। धमाका इतना जबरदस्त था कि उसकी चपेट में आने वाले ज्यादातर लोगों के मौके पर ही परखच्चे उड़ गए।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 32वीं पुण्यतिथि पर सोनिया, राहुल, प्रियंका और मल्लिकार्जुन खड़गे ने वीर भूमि जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी अपने पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए आज श्रीपेरंबदूर भी जाएंगे।

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करके पिता को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा- ‘पापा, आप मेरे साथ ही हैं, एक प्रेरणा के रूप में, यादों में, सदा!’ इस वीडियो में बताया गया है कि राजीव गांधी ने देश में विकास में क्या-क्या योगदान दिया। इस वीडियो में उनके शपथ ग्रहण समारोह की तस्वीरों से लेकर प्रधानमंत्री रहते हुए देश को लेकर उनकी सोच और उनकी कार्य-शैली की झलक दिखाई गई है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: