होम / Amit Shah : जम्मू-कश्मीर में एनसी और कांग्रेस के शासन के दौरान 40,000 लोग मारे गए, आतंकवाद बढ़ा: अमित शाह

Amit Shah : जम्मू-कश्मीर में एनसी और कांग्रेस के शासन के दौरान 40,000 लोग मारे गए, आतंकवाद बढ़ा: अमित शाह

• LAST UPDATED : September 21, 2024
  • पुंछ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर निशाना साधा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Amit Shah : जम्मू और कश्मीर के पुंछ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके शासन के दौरान जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद बढ़ा और हजारों लोग मारे गए। जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले के सुरनकोट में एक चुनावी रैली में शाह ने कहा, “कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने यहां 35 साल तक शासन किया, आतंकवाद बढ़ा, 40 हजार लोग मारे गए। जम्मू-कश्मीर तीन हजार दिनों तक बंद रहा, आठ साल तक यह अंधेरे में डूबा रहा। इसके लिए आप (कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस) जिम्मेदार हैं।”

Amit Shah : किसी में भी पहाड़ों में आतंकवाद लाने की हिम्मत नहीं

उन्होंने कहा, “फारूक अब्दुल्ला (नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष) यहां आए और लोगों में यह डर पैदा किया कि आतंकवाद जम्मू क्षेत्र के पुंछ, राजौरी, डोडा और पहाड़ियों में फैल जाएगा। लेकिन किसी में भी पहाड़ों में आतंकवाद लाने की हिम्मत नहीं है। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि हम आतंकवाद को खत्म कर देंगे।”

राहुल गांधी पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री ने सिखों के खिलाफ की गई टिप्पणियों के लिए लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ‘मोहब्बत की दुकान’ की बात करते हैं और उस ‘मोहब्बत की दुकान’ से आतंकवाद के लिए आदेश जारी करते हैं और कहते हैं – पाकिस्तान से बातचीत करो। जब तक पाकिस्तान आतंकवाद बंद नहीं करता, तब तक पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं होगी। बातचीत केवल मेरे पहाड़ी बच्चों से होगी।”

भाजपा के चुनावी वादों को दोहराया

अमित शाह ने क्षेत्र के लिए भाजपा के चुनावी वादों को भी दोहराया, “यहां (जम्मू कश्मीर) घर की सबसे वरिष्ठ महिला को सालाना 18,000 रुपये दिए जाएंगे। उज्ज्वला लाभार्थियों को 2 सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे और इसके साथ ही सिलेंडर की कीमत 500 रुपये कर दी जाएगी। पीएम-किसान के तहत दी जाने वाली 6,000 रुपये की वार्षिक राशि को बढ़ाकर 10,000 रुपये किया जाएगा।”

Jammu and Kashmir News : कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा, “हमारी प्राथमिकता राज्य का दर्जा बहाल करना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox