देश

Aam Aadmi Clinic : केजरीवाल और मान ने किया 80 नए आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन

  • प्रदेश के लोगों को मिलेंगी स्वास्थ्य सेवाएं

India News, (इंडिया न्यूज), Aam Aadmi Clinic, चंडीगढ़ : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज पंजाब में पहुंचे और यहां के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ लुधियाना से प्रदेश में 80 नए आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन किया। बता दें कि केजरीवाल और मान ने यहां जोन बी के के पास कॉर्पोरेशन ओल्ड एज होम से इन क्लीनिक का उद्घाटन किया।

इन क्लीनिक के उद्घाटन से अब प्रदेश के लोगों को आसानी से स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकेंगी। पंजाब सरकार ने पहले चरण में 100 क्लीनिक, दूसरे चरण में 404 क्लीनिक लोगों की सेवा में समर्पित किए थे। आज 80 और क्लीनिक शुरू किए गए। इन क्लीनिकों पर कुल 41 किस्म के टेस्ट मुफ्त किए जा रहे हैं और 30 अप्रैल तक 1.78 लाख मरीज यह टेस्ट करवा चुके हैं। इन क्लीनिकों में मरीजों को कुल 80 दवाएं मुफ्त दी जा रही हैं।

अभी तक पूरे प्रदेश में 21 लाख लोग ले चुके हैं स्वास्थ्य लाभ

वहीं अभी तक की बात करें तो दो फेज में स्थापित 504 आम आदमी क्लीनिक में 21 लाख लोग स्वास्थ्य लाभ ले चुके हैं। मालूम यह भी रहे कि पहले फेज में जहां 100 क्लीनिक खोले गए थे वहीं दूसरे फेज में 404 क्लीनिक खोले गए थे। आप सरकार लाेगों को स्वास्थ्य लाभ देने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे। अरविंद केजरीवाल ने 2022 चुनावों से पहले मुफ्त इलाज और मोहल्ला क्लीनिक स्थापित करने का वादा किया था जिसके मुताबिक पंजाब के सभी जिलों में यह क्लीनिक स्थापित किए जा रहे हैं।

यह भी पढे़ें : Justice for Sidhu March in Jalandhar : जालंधर में बलकौर सिद्धू ने निकाला जस्टिस फॉर सिद्धू मार्च, प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

यह भी पढ़ें : Jammu Kashmir Rajouri Encounter : मुठभेड़ में 5 जवान शहीद

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Fraud in Jind : गूगल में रेटिंग देकर रुपए कमाने का झांसा…, और इतने लाख रुपए हड़प लिए

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Fraud in Jind :जींद के मुआना गांव निवासी एक व्यक्ति…

2 hours ago

Anil Vij का विपक्ष पर तंज : कांग्रेस के मंथन में सिर्फ विष ही विष… 

किसानों को प्रणालीबद्ध तरीके से खाद मुहैया करवाया जा रहा  अंबाला से जल्द शुरू होगी…

3 hours ago