होम / Encounter in Dantewada Bijapur : मुठभेड़ में 9 नक्सली को ढेर किया

Encounter in Dantewada Bijapur : मुठभेड़ में 9 नक्सली को ढेर किया

• LAST UPDATED : September 3, 2024
  • बीजापुर में दबोचे 13 नक्सली

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Encounter in Dantewada Bijapur : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-बीजापुर सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने आज बड़ी कामयाबी हासिल की। जी हां, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान 9 नक्सली ढेर कर दिए। सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं।

सुरक्षा बलों की टीम ने मौके से एसएलआर, 303 राइफल, 315 बोर बंदूक सहित भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए। आज सुबह 10.30 बजे सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर उस समय हुआ, जब जवान इलाके में सर्चिंग पर निकले थे। सुरक्षा बलों के पास जानकारी थी कि इलाके में पश्चिम बस्तर डिवीजन के 30 से 35 माओवादी मौजूद हैं।

Encounter in Dantewada Bijapur : नक्सली बैलाडीला पहाड़ी की तलहटी में थे छिपे थे

पुलिस के मुताबिक, ये नक्सली बैलाडीला पहाड़ी की तलहटी में थे। जानकारी मिलते ही लोहा गांव की तरफ से डीआरजी, बस्तर फाइटर, सीआरपीएफ यंग प्लाटून, सीआरपीएफ-111वीं बटालियन की अलग-अलग टुकड़ियों को सर्चिंग पर रवाना किया गया था। पुरंगेल के जंगल में नक्सलियों ने जवानों को आता देखकर उन पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। जिले में लंबे समय बाद फोर्स को इतनी बड़ी कामयाबी मिली है। सभी जवान सुरक्षित हैं।

वहीं सुरक्षा बल के जवानों ने 13 नक्सलियों को बीजापुर में गिरफ्तार किया। डीआरजी-कोबरा 202 के इस जॉइंट आपरेशन में पता चला कि कुछ नक्सली आईईडी ब्लास्ट की घटना में भी शामिल रहे हैं। 28 अगस्त को भी खबर आई थी कि कांकेर-नारायणपुर के सरहदी क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने बड़ा नक्सली आॅपरेशन किया है। सूत्रों ने कहा था कि मुठभेड़ में कई नक्सली मारे गए हैं। सुरक्षाबलों ने 25 से ज्यादा नक्सलियों को घेर लिया है और दोनों पक्षों के बीच रुक-रुककर गोलीबारी हो रही है।

यह भी पढ़ें :Vaishno Devi Landslide : वैष्णो देवी के पैदल मार्ग पर हुई लैंडस्लाइड, दो श्रद्धालुओं की मौत

यह भी पढ़ें : Wayanad Landslides Death LIVE Updates : भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 150 से पार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox