होम / Elephants Herd Attack in Latehar : हाथियों ने एक ही परिवार के 3 सदस्यों को कुचला

Elephants Herd Attack in Latehar : हाथियों ने एक ही परिवार के 3 सदस्यों को कुचला

• LAST UPDATED : May 5, 2023

India News, (इंडिया न्यूज), Elephants Herd Attack in Latehar, रांची : झारखंड के लातेहार जिले में हाथियों के झुंड ने तीन साल की बच्ची सहित एक ही परिवार के तीन सदस्यों को कुचल कर मार डाला। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि घटना बृहस्पतिवार को देर रात करीब डेढ़ बजे की है, जब रांची से करीब 80 किमी दूर मल्हान पंचायत में एक ईंट भट्ठे के पास बनी झोपड़ी में 30 वर्षीय मजदूर फानू भुइंया अपनी 26 वर्षीय पत्नी बबीता देवी और तीन साल की बेटी के साथ सो रहा था। “हाथियों का एक झुंड ईंट भट्ठा इलाके में आधी रात के बाद दिखाई दिया और परिवार के तीनों सदस्यों को कुचलकर मार डाला। हाथियों के झुंड ने इलाके में भी कहर बरपाया। हालांकि, ईंट भट्ठे में काम कर रहे अन्य मजदूर भागने में सफल रहे।

आज सुबह मिले शव

उन्होंने बताया कि तीनों शवों को शुक्रवार सुबह थाने लाया गया और उन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए लातेहार अस्पताल भेज दिया गया। लातेहार के प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) रौशन कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया, “पिछले कई दिनों से बालूमाथ और चंदवा वन परिक्षेत्र के बीच करीब 14 हाथियों का आना-जाना लगा हुआ है। बृहस्पतिवार शाम को चकला क्षेत्र में इस झुंड को देखा गया और हमने लोगों को सतर्क कर दिया।

उन्होंने कहा कि चूंकि देर रात मजदूर सो रहे थे, इसलिए उन्हें हाथियों के झुंड का पता नहीं चला। डीएफओ ने कहा कि घटना में मारे गए लोग गढ़वा जिले के हैं और उनके परिवार के एक रिश्तेदार को तत्काल राहत के रूप में 60,000 रुपये दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : Rakesh Tikait Wrestlers Protest : देर रात धरनास्थल पर पहुंचे राकेश टिकैत

यह भी पढ़ें : Wrestlers Protest Live Updates : एससी का धरनारत पहलवानों को झटका, समर्थन में हरियाणा की कई खापें और किसान आगे आए

Tags: