होम / Action against Imran Khan and his workers : सेना अधिकारी के घर पर हमला करने के लिए खान, 1,500 पीटीआई कार्यकर्ताओं पर मुकदमा

Action against Imran Khan and his workers : सेना अधिकारी के घर पर हमला करने के लिए खान, 1,500 पीटीआई कार्यकर्ताओं पर मुकदमा

• LAST UPDATED : May 11, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Action against Imran Khan and his workers, लाहौर :  पाकिस्तान की पंजाब पुलिस ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान तथा उनकी पार्टी के 1,500 कार्यकर्ताओं पर लाहौर में सेना के एक शीर्ष अधिकारी के आवास पर हमला करने तथा उसे आग लगाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

मंगलवार को भ्रष्टाचार के एक मामले में अपने नेता की गिरफ्तारी से गुस्साए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान के समर्थक बुधवार को सेना के जनरल हेडक्वार्टर्स में घुस गए थे। उन्होंने सेना के वाहनों तथा प्रतिष्ठानों पर हमला करते हुए लाहौर कोर कमांडर के आवास को आग लगा दी थी।

लाहौर छावनी में मंगलवार को ‘जिन्ना हाउस’ के नाम से पहचाने जाने वाले कोर कमांडर के आवास पर हमला करने के लिए पीटीआई अध्यक्ष, उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी और अन्य पर हत्या, आतंकवाद तथा 20 अन्य जघन्य अपराधों के तहत मामला दर्ज किया गया है। खान और अन्य पर जिन्ना हाउस से 15 करोड़ रुपये मूल्य का कीमती सामान लूटने का भी आरोप लगाया गया है।

बुधवार को दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, हमले में दो लोगों की मौत हो गयी। इसमें कहा गया है कि पीटीआई के 1,500 कार्यकर्ताओं और नेताओं ने खान तथा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के इशारे पर सेना अधिकारी के आवास पर हमला किया।पंजाब पुलिस के अनुसार, हिंसा के मद्देनजर पूरे प्रांत में 1,400 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Tags: