होम / Lawrence Bishnoi: माफिया मरहूम अतीक अहमद के बाद अब लॉरेंस बिश्नोई का नया पता गुजरात की साबरमती जेल

Lawrence Bishnoi: माफिया मरहूम अतीक अहमद के बाद अब लॉरेंस बिश्नोई का नया पता गुजरात की साबरमती जेल

• LAST UPDATED : May 10, 2023

India News (इंडिया न्यूज),Lawrence Bishnoi, गुजरात : बॉलिवुड अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी देकर मीडिया की सुर्खियों में छाया गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई अब साबरमती जेल में दिन काटेगा। गुजरात पुलिस ने उसे ड्रग्स तस्करी के मामले में हिरासत में लिया था।

गुजरात के कच्छ जिले की नलिया कोर्ट में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पेश किया। स्पेशल कोर्ट में सुनवाई के बाद गुजरात एटीएस ने गैंगस्टर की और रिमांड नहीं मांगने पर कोर्ट ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को अहमदाबाद की साबरमती जेल भेजने का निर्देश दिया।

दरअसल, पिछले साल भारतीय तटरक्षक बल ने एक नौका पकड़ी थी। नाव में पाकिस्तान से करोड़ों की हेराइन भारत भेजी गई थी। इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई का नाम आया था। गुजरात एटीएस इसी मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली के तिहाड़ जेल से लॉरेंस को पाटियाला हाउस कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड लेकर लाई थी। इसके बाद नलिया कोर्ट में लॉरेंस बिश्नोई की पेशी हुई थी।

जेल में लॉरेंस बिश्नोई की सुरक्षा के लिए पुख्ता बंदोबस्त

गुजरात एटीएस को 14 दिन की रिमांड मिली थी। जेल सूत्रों के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई को हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा जाएगा। जेल में उसकी सुरक्षा के लिए पुख्ता बंदोबस्त किए जा रहे हैं।

इससे पहले हुई जांच में सामने  आया था कि लॉरेंस की इशारे पर ही गुजरात के समुद्री तट पर नौका डिलीवरी के लिए आई थी। लॉरेंस ने पंजाब की जेल से कॉल की थी।  गुजरात एटीएस को पूछताछ में कुछ अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। लॉरेंस बिश्नोई पर अभी 50 के करीब केस दर्ज हैं। लॉरेंस बिश्नोई ने हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को मारने की धमकी देकर सनसनी फैला दी थी।

गुजरात में पिछले सालों में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बड़ी मात्रा में ड्रग आने के मामले सामने आए हैं। एटीएस गुजरात के जरिए ड्रग की शेष भारत में तस्करी पर नकेल कसना चाहती है। तो उधर राष्ट्री सुरक्षा एजेंसी (NIA) भी लॉरेंस के साथ उसके गैंग से जुड़े लोगों पर एक्शन ले रही है।

यह भी पढ़ें : Co-Operative Banks Scam: महाराष्ट्र के बाद राजस्थान के सहकारी बैंकों का घोटाला आया सामने, 16 एफआईआर की जांच के टीम गठन करने का आदेश

यह भी पढ़ें : Rouse Avenue Court: पहलवानों की शिकायत पर राउज एवेन्यु कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट, अब सुनवाई 12 मई को होगी

यह भी पढ़ें : Controversy Over ‘Sirf Ek Banda Kafi Hai’: एक्टर मनोज वाजपेई की फिल्म को आसाराम बापू ने भेजा कानूनी नोटिस, ‘सिर्फ एक बंदा काफी है’ पर विवाद

Connect With Us : Twitter, Facebook 

Tags: