होम / हरियाणा, तेलंगाना सहित 11 राज्यों में फैली हिंसा की आग

हरियाणा, तेलंगाना सहित 11 राज्यों में फैली हिंसा की आग

• LAST UPDATED : June 17, 2022

इंडिया न्यूज, Delhi News, Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में उग्र प्रदर्शन शुरू हो चुके हैं। चहुंओर सरकार को इस नई योजना को वापस लिए जाने की मांग की जा रही है। बता दें कि बिहार से उठी विरोध की यह चिंगारी अब तेलंगाना सहित 11 राज्यों में फैल चुकी है। बिहार, दिल्ली, यूपी, हरियाणा, हिमाचल, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, राजस्थान और तेलंगाना में भी प्रदर्शन शुरू हो गया है। तेलंगाना में भी यहां एक ट्रेन को आग लगाने का मामला सामने आया है। डिप्टी सीएम रेणु देवी के सरकारी आवास पर भी हमला किया गया है। बेतिया के लौवरिया से बीजेपी विधायक विनय बिहारी पर भी हमला हुआ है। हरियाणा के फरीदाबाद और गुरूग्राम में धारा-144 लगाई गई है।

नारनौल में पुलिस का प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज

ईधर हरियाणा में भी प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है। शुक्रवार सुबह नारनौल में युवाओं ने जमकर हंगामा किया, वहीं इसके जवाब में पुलिस ने उन पर युवाओं पर लाठीचार्ज भी कर दिया। यहां से पुलिस ने दो छात्र नेता सहित 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। रोहतक में नवीन जयहिंद प्रदर्शनकारी युवाओं का नेतृत्व कर रहे हैं। वहीं मकड़ोली टोल प्लाजा पर किसान भी एकत्रित हो रहे हैं।

हरियाणा: बल्लभगढ़ में इंटरनेट सेवाएं अस्थाई रूप से बंद

Agnipath Scheme Protest Breaking News

हरियाणा में ‘अग्निपथ’ का विरोध : बल्लभगढ़में इंटरनेट सेवाएं अस्थाई तौर पर बंद

हरियाणा के पलवल के बाद फरीदाबाद के उपमंडल बल्लभगढ़ में भी 24 घंटे के लिए अस्थाई रूप से इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। जिला प्रशासन का कहना है कि प्रतिबंध के दौरान वॉयस काल, बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज जैसी सेवाओं की अनुमति होगी।

अग्निपथ योजना से काफी युवा लाभान्वित हो सकेंगे : अमित शाह

अग्निपथ योजना के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का कहना है कि इस योजना से बड़ी संख्या में देशभर के युवा लाभान्वित होंगे। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना दौर के कारण दो साल से भर्ती प्रक्रिया नहीं हुई है, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अग्निपथ योजन में उम्र सीमा में दो वर्ष की रियायत भी दे डाली यानि उसे 21 साल से 23 साल करने का संवेदनशील निर्णय लिया है।

राहुल गांधी का ट्वीट

अग्निपथ योजना पर तीसरे दिन बवाल के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट जारी कर सरकार की कड़ी आलोचना की। उन्होंने लिखा, “अग्निपथ – नौजवानों ने नकारा, कृषि कानून – किसानों ने नकारा, नोटबंदी – अर्थशास्त्रियों ने नकारा, ॠरळ – व्यापारियों ने नकारा।” देश की जनता क्या चाहती है, ये बात प्रधानमंत्री नहीं समझते। क्योंकि, उन्हें अपने मित्रों की आवाज के अलावा कुछ सुनाई नहीं देता।

तैयारी करें युवा, बहुत जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया : राजनाथ सिंह

जहां एक ओर पूरे देश में अग्निपथ को लेकर प्रदर्शन तेज हो गए हैं वहीं इसी बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सभी नौजवान शांति बनाए रखें और सेना में भर्ती के लिए तैयारी करें।आयु सीमा को इस साल के लिए 21 से 23 वर्ष कर दिया गया है। इससे बहुत से युवाओं को काफी फायदा मिलेगा।

प्रदर्शन के पीछे विपक्षी दल : गिरिराज सिंह


केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन पर कहा कि इस प्रदर्शन के पीछे विपक्षी दल हैं। छात्रों को ढाल बनाकर हिंसा करवाई जा रही है जोकि सही नहीं है।

मोदी अग्निपथ योजना पर मंथन करें : विनय विश्वम

सीपीआई नेता व राज्यसभा सांसद विनय विश्वम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने अग्निपथ योजना को लेकर दोबारा विचार करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें : बिहार में ‘अग्निपथ’ का विरोध, ट्रेनों को किया जा रहा आग के हवाले

यह भी पढ़ें : हरियाणा ब्रेकिंग न्यूज: डेरामुखी गुरमीत राम रहीम को एक माह की पैरोल

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox