होम / Airtel 5G : 125 शहरों में एक साथ अल्ट्रा-फास्ट 5जी सेवा शुरू

Airtel 5G : 125 शहरों में एक साथ अल्ट्रा-फास्ट 5जी सेवा शुरू

• LAST UPDATED : March 6, 2023

इंडिया न्यूज, New Delhi (Airtel 5G) : देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने आज अपना सबसे बड़ा 5 जी लॉन्च किया है। जी हां, भारती एयरटेल ने 125 शहरों में एक साथ अपनी अल्ट्रा-फास्ट 5जी सेवा शुरू करने का ऐलान कर दिया है। लॉन्च के साथ ही एयरटेल 5जी प्लस सेवा अब देश के 265 से अधिक शहरों में ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो चुकी है।

5जी ने इंटरनेट की दुनिया में क्रांति ला दी : एयरटेल सीटीओ

लॉन्च के बाद कंपनी ने बयान में कहा कि विश्वसनीय एयरटेल नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर द्वारा संचालित एयरटेल 5जी प्लस हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करने के लिए सुपरफास्ट एक्सेस प्रदान करेगा।

एयरटेल के सीटीओ रणदीप सेखों ने कहा, 5जी ने इंटरनेट की दुनिया में क्रांति ला दी है, कनेक्टिविटी और संचार के नए युग की शुरुआत की है जो देश के लिए गेम-चेंजर साबित होगा। एयरटेल अक्टूबर-2022 में 5जी सेवाओं की पेशकश करने वाली देश की पहली कंपनी थी और आज का मेगा लॉन्च देश के प्रत्येक एयरटेल ग्राहक को अल्ट्रा-फास्ट एयरटेल 5जी प्लस से जोड़ने का हमारा वादा है। हमारा 5G रोलआउट मार्च 2024 तक सभी कस्बों और प्रमुख ग्रामीण क्षेत्रों को कवर करने के लिए ट्रैक पर है।”

एयरटेल ने जोड़े इतने मिलियन यूनिक यूजर्स

रिपोर्ट के मुताबिक एयरटेल ने अपने नेटवर्क पर 10 मिलियन यूनिक 5G यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया है। पिछले साल नवंबर-2022 में एयरटेल (Airtel) अपने व्यावसायिक लॉन्च के 30 दिनों के अंदर ही अपने नेटवर्क पर 1 मिलियन यूनिक ग्राहक वाला एकमात्र ऑपरेटर बना था। एयरटेल ने कहा कि कंपनी मार्च-2024 के अंत तक एयरटेल 5जी सेवाओं के साथ हर कस्बे और प्रमुख ग्रामीण क्षेत्रों को कवर करने के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ें: Manish Sisodia sent to jail : मनीष सिसोदिया को 20 मार्च तक भेजा जेल

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox