Categories: देश

भारत में खालिस्तान आंदोलन पूरी तरह असफल : अमेरिका सिख समुदाय

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली (American Sikh community on Khalistan movement) : अमेरिका सिख समुदाय ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उठाए गए कदमों से खालिस्तान आंदोलन अब फुस्स हो गया है। दरअसल भारतीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं और सिख समुदाय ने कल उनसे मुलाकात कर भारत में जारी खालिस्तान आंदोलन पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

वित्त मंत्री से मुलाकात कर उन्हें भेंट किया पारंपरित सरोपा

निर्मला सीतारमण से मुलाकात करने वाले सिख समुदाय के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व जसदीप (जस्सी) सिंह व इसके अध्यक्ष कंवलजीत सिंह सोनी कर रहे थे। इस मौके पर प्रतिनिधिमंडल ने वित्त मंत्री को फूलों का गुलदस्ता, पारंपरिक सरोपा व स्मृति चिह्न देकर उनका स्वागत किया।

समुदाय के भले के लिए नौ वर्षों में लिए गए निर्णय काबिलेतारीफ

जस्सी सिंह ने कहा कि बीते 9 वर्ष में मोदी सरकार द्वारा सिख समुदाय के हित के लिए उठाए गए कदम व सिखों की कई मांगों को लागू करने के लिए किए गए फैसले सराहनीय हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के फैसलों व प्रयासों की बदौलत ही आज खालिस्तान आंदोलन खात्मे के कगार पर है।

अमेरिका में बचे हैं कुछ-एक खालिस्तानी

जस्सी सिंह ने कहा, अब पूरे अमेरिका में कुछ-एक खालिस्तानियों को छोड़कर कुछ नहीं बचा है। इनकी वजह से ही सिख समुदाय का नाम खराब होता है। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि सिख समुदाय राष्ट्रवादी है और अखंड भारत के साथ खड़ा है और सिखों से जुड़े सभी मुद्दे भारत के संविधान के तहत ही हल होंगे।

पंजाब के कर्ज को माफ करवाएं निर्मला सीतारमण

जस्सी सिंह ने निर्मला सीतारमण से अनुरोध किया कि वह पंजाब में वर्षों तक आतंकी गतिविधियों के कारण चढ़े बड़े कर्ज को माफ कर दें और उसे एक एंटरप्राइज जोन घोषित कर दें, ताकि उद्योगों द्वारा निवेश को बढ़ावा दिया जा सके।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

Delhi Police के जवान ने दिया इस बड़ी वारदात को अंजाम, गुरुग्राम पुलिस ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Delhi Police : हरियाणा में बदमाशों के हौंसले तो बुलंद होते…

1 hour ago