होम / Amit Shah Manipur visit update : मणिपुर हिंसा की जांच सीबीआई करेगी : गृहमंत्री

Amit Shah Manipur visit update : मणिपुर हिंसा की जांच सीबीआई करेगी : गृहमंत्री

• LAST UPDATED : June 1, 2023
  • मणिपुर में हिंसा की घटनाओं में लगभग 80 लोगों की मौत हो चुकी

India News (इंडिया न्यूज़), Amit Shah Manipur visit update, नई दिल्ली: मणिपुर हिंसा की जांच सीबीआई करेगी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज प्रदेश के दौरे के दौरान प्रेस कांफ्रेंस कर यह ऐलान किया। उन्होंने कहा कि हिंसा की जांच के लिए न्यायिक आयोग का गठन भी किया जाएगा। बता दें कि मणिपुर में करीब एक महीने पहले तीन मई को ट्राइबल सॉलिडेरिटी मार्च के दौरान हिंसा भड़की थी और अब तक विभिन्न घटनाओं में लगभग 80 लोगों की मौत हो चुकी है।

पीड़ितों को 10-10 लाख का मुआवजा

अमित शाह ने हिंसा में मारे लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। इसमें से पांच लाख केंद्र सरकार और पांच लाख राज्य सरकार देगी। गृहमंत्री ने लोगों से अपील की कि जिनके पास हथियार हैं, वे पुलिस के पास जमा करवा दें। उन्होंने कहा, पुलिस कल यानी 2 जून से कॉम्बिंग करेगी और उस दौरान जिन लोगों के पास हथियार मिलेंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

राज्यपाल की अध्यक्षता में शांति समिति का भी गठन होगा

अमित शाह ने कहा कि प्रदेश में शांति बहाली के लिए राज्यपाल की अध्यक्षता में एक शांति समिति का भी गठन किया जाएगा, जिसमें विभिन्न नागरिक संगठनों के लोगों को भी शामिल किया जाएगा।

मैती और कुकी जनजाति के लोगों से भी मिले हैं गृहमंत्री

अमित शाह ने कल कहा था कि सरकार राज्य में शांति बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही लोगों की सुरक्षित घर वापसी की सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने राहत कैंपों में रह रहे मैती और कुकी जनजाति के लोगों से भी मुलाकात की और उन्हें भरोसा दिया कि सरकार सभी को सुरक्षा देने पर फोकस कर रही है ताकि वह लोग अपने-अपने घर लौट सकें।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT