होम / Sukhdev Jayanti 2023 : अमित शाह ने सुखदेव की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

Sukhdev Jayanti 2023 : अमित शाह ने सुखदेव की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

• LAST UPDATED : May 15, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Sukhdev Jayanti 2023, नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देश की आजादी के लिए प्राण न्योछावर करने वाले सुखदेव की जयंती पर सोमवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उनका बलिदान स्वतंत्रता आंदोलन का वह अध्याय है, जो सदैव देशवासियों को प्रेरणा देता रहेगा। सुखदेव को भारत के उन प्रसिद्ध क्रांतिकारियों और बलिदानियों में गिना जाता है, जिन्होंने अल्पायु में ही देश के लिए बलिदान दिया। भगत सिंह और राजगुरु के साथ उन्हें भी 23 मार्च, 1931 को फांसी पर लटका दिया गया था।

महान क्रांतिकारी सुखदेव की जयंती पर नमन

शाह ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘महान क्रांतिकारी सुखदेव की जयंती पर उन्हें कोटिश: नमन। मां भारती को गुलामी की बेड़ियों से मुक्त कराने के लिए सुखदेव की देशभक्ति के जज्बे ने करोड़ों युवाओं में क्रांति की लौ प्रज्ज्वलित की। उनका बलिदान स्वतंत्रता आंदोलन का वह अध्याय है, जो सदैव देशवासियों को प्रेरणा देता रहेगा।’’

शाह ने एक अन्य ट्वीट में पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा, ‘‘पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत की पुण्यतिथि पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि। राजस्थान में पार्टी को मजबूत करने और संगठन को खड़ा करने में उनका अहम योगदान था। एक राजनेता व एक प्रशासक के रूप में समाज सुधार व औद्योगीकरण के लिए उनके उठाये कदम पूरे देश के लिए प्रेरणीय हैं।’’ शेखावत भारत के 11वें उपराष्ट्रपति थे। वह राजस्थान के मुख्यमंत्री भी रहे।

यह भी पढ़ें : Covid-19 Cases in India : देश में कोविड-19 के 801 नए मामले सामने आए, 8 की मौत

यह भी पढ़ें : Woman murdered in Patiala : गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब में महिला की हत्या

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox