HTML tutorial
होम / Amritpal Singh Last Location Update : शाहाबाद के बाद अब कुरुक्षेत्र पिपली बस स्टैंड पर छाता लिए नजर आया अमृतपाल

Amritpal Singh Last Location Update : शाहाबाद के बाद अब कुरुक्षेत्र पिपली बस स्टैंड पर छाता लिए नजर आया अमृतपाल

• LAST UPDATED : March 24, 2023

इंडिया न्यूज, Amritpal Singh Last Location Update : वारिस पंजाब दे के चीफ और खालिस्तान सपोर्टर अमृतपाल सिंह की पंजाब ही नहीं, देश-विदेश में तलाश जारी है। अमृतपाल इस समय आखिर है कहां, इस बारे में सभी की नजरें टिकी हैं। अभी भी पंजाब पुलिस उसकी गिरफ्तारी नहीं कर पाई। तलाशी अभियान का आज 7वां दिन है, लेकिन जानकारी सामने आ रही हैं कि अमृतपाल के तार हरियाणा से जुड़े हैं।

वहीं अब पुलिस की जांच में नया खुलासा हुआ है। एक नई CCTV फुटेज मिली है जिसमें अमृतपाल शाहाबाद के बाद अब कुरुक्षेत्र के पिपली बस स्टैंड पर नजर आया है, जिसमें वह पपलप्रीत के साथ छाता लेकर जाता नजर आ रहा है। यहीं से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए बसें जाती हैं। अमृतपाल के अब उत्तराखंड के रास्ते नेपाल भागे जाने का भी शक किया जा रहा है। इसके लिए उत्तराखंड में हाई अलर्ट और नेपाल बॉर्डर पर मुस्तैदी बढ़ा दी गई है।

19 व 20 मार्च को हरियाणा के शाहाबाद में था अमृतपाल! एक महिला गिरफ्तार

कल जहां जानकारी मिली थी कि 19-21 मार्च को हरियाणा के शाहाबाद के एक घर में अमृतपाल रुका हुआ था। पुलिस ने इस मामले में एक महिला को भी गिरफ्तार किया था जिससे लगातार पूछताछ जारी है। अमृतपाल ने महिला को बताया था कि वो उत्तराखंड जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने अमृतपाल के हरियाणा में छिपे होने की अभी तक पुष्टि नहीं की।

अमृतपाल पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर काम कर रहा

अमृतपाल पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर काम कर रहा है। यहां तक कि उसका दुबई से पंजाब आना और यहा नशा छुड़ाओ केंद्र खोलने तक सभी प्लान ISI के थे। अब भी फरारी में ISI के एजेंट गुपचुप तरीके से उसे सिक्योरिटी दे रहे हैं। जल्लूपुर खेड़ा में फायरिंग रेंज बनाई गई है जिसमें युवाओं को हथियार चलाने की ट्रेनिंग देने के लिए पूर्व सैनिक रखे थे। ये वे सैनिक ट्रेनिंग दे रहे हैं, जिन्हें किसी कारण से निकाल दिया गया था। पुलिस ने ट्रेनिंग देने के केस में 2 पूर्व सैनिकों 19 सिख बटालियन से रिटायर्ड वरिंदर सिंह और थर्ड आर्म्ड पंजाब के तलविंदर की पहचान की। पुलिस ने दोनों के आर्म्स लाइसेंस रद कर दिए हैं।

Amritpal Singh Last Location Update

Amritpal Singh Last Location Update

इन राज्यों में अमृतपाल के छिपे होने की आशंका

माना जा रहा है कि अमृतपाल के उत्तर भारत के राज्यों में छिपा हो सकता है। इन राज्यों में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू काश्मीर हो सकते हैं। इस मामले को लेकर ही लगातार संदिग्धों से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।

पुलिस और खुफिया एजेंसियों को मालूम हुआ है कि अमृतपाल को 158 विदेशी खातों से फंडिंग हो रही थी। उसके 28 खातों से 5 करोड़ से अधिक राशि भेजी गई थी। पंजाब के माझा, मालवा, अमृतसर, तरनतारन, बटाला, गुरदासपुर, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और फगवाड़ा में खाते हैं।

कल अमृतपाल सिंह शाहकोट की गली में आया था नजर

वहीं जानकारी सामने यह भी आई थी कि कल अमृतपाल सिंह की एक तस्वीर सामने आई जिसमें वह शाहकोट की गली में है। शाहकोट में पुलिस अमृतपाल का पीछा कर रही थी। पुलिस ने दो गाड़ियां जब्त की थीं और 7 लोग गिरफ्तार भी किए थे। इससे थोड़ी ही दूरी पर अमृतपाल मर्सिडीज से उतर कर गली में घुसता दिखा था। एक और फोटो और वायरल हो रही है। इसमें अमृतपाल ठेले पर बैठा नजर आ रहा है। तस्वीर जालंधर के गांव नंगल अंबिया की बताई जा रही है।

अकाल तख्त के जत्थेदार 27 को करेंगे सिख समाज से बैठक

मौजूदा हालात को देखते हुए अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह सिख समाज से 27 मार्च को बैठक करने जा रहे हैं। बैठक में उन सभी बातों पर विचार होगा कि किस तरह पंजाब में बिगड़ रहे हालातों को ठीक किया जा सके। इस बैठक कर इंटेलिजेंस और सरकार की भी पूरी नजर है।

फिरोजपुर और तरनतारन जिलों में इंटरनेट पर पाबंदी कल तक बढ़ी

हालात को देखते हुए पंजाब पुलिस प्रशासन की ओर से इंटरनेट पाबंदी को आज फिर बढ़ा दिया गया है। बता दें कि पाकिस्तान से सटे बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट फिरोजपुर और तरनतारन में इंटरनेट पर पाबंदी कल यानि शुक्रवार दोपहर 12 बजे तक बढ़ाई गई है। और यह भी जानकारी दे दें कि मोगा, संगरूर, अजनाला व मोहाली से इंटरनेट की पाबंदी को हटा दिया गया है। उधर, अमृतपाल के भाई हरप्रीत सिंह सहित उसके 11 साथियों को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा में बाबा बकाला कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है।

अजनाला थाने पर किया था हमला

आपको याद दिला दें कि पिछले अभी गत माह ही 23 फरवरी को खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ से जुड़े हजारों लोगों ने अमृतसर के अजनाला थाने पर हमला बोल दिया था। इनके हाथों में हथियार भी थे। ये लोग संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह के करीबी लवप्रीत सिंह तूफान की गिरफ्तारी को लेकर कड़ा विरोध कर रहे थे। इसी कारण दल ने थाने पर हमला बोला था।

जानिए कौन है अमृतपाल सिंह

अमृतपाल सिंह के बारे बता दें कि यह पंजाब के जिला अमृतसर के गांव जल्लूपुर खेड़ा निवासी है। वह 2012 में काम के सिलसिले में ही दुबई गया था लेकिन वहां से सितंबर 2022 को भारत लौटा। सितंबर महीने में ही उसे खालिस्तानी समर्थक दीप सिद्धू के संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ का प्रमुख बनाया गया था।

यह भी पढ़ें : Haryana Corona Update : हरियाणा में एक बार फिर कोरोना की दस्तक, 25 नए केस

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox