होम / Amritsar Blast Case Update : अमृतसर में पांच दिन में तीन धमाके करने वाले पांच काबू

Amritsar Blast Case Update : अमृतसर में पांच दिन में तीन धमाके करने वाले पांच काबू

• LAST UPDATED : May 11, 2023
  • आठ जिंदा बम मिले, दहशत फैलाना था मकसद : पंजाब पुलिस

India News (इंडिया न्यूज), Amritsar Blast Case Update, अमृतसर : अमृतसर के गोल्डन टेंपल परिसर के आसपास धमाके होने का सिलसिला बुधवार देर रात भी चला। रात करीब 12 बजे दरबार साहिब के लंगर हाल के नजदीक एक धमाका हुआ। धमाके की आवाज आते ही संगत व एसजीपीसी सदस्य मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस भी तुंरत मौके पर पहुंच गई और आसपास का क्षेत्र सील कर दिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने की मुहिम तुंरत शुरू कर दी।

पुलिस समझ चुकी थी कि धमाका करने वाले ज्यादा दूर नहीं होंगे। इसके लिए सबसे पहले पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक की। सीसीटीवी फुटेज देखते ही पुलिस को दो संदिग्ध दिखाई दिए। इसके बाद पुलिस ने उनकी तलाश की तो दोनों सामने आया कि दोनों धमाका करने के बाद पास की सराय के बरामदे में जाकर सो गए थे। पुलिस ने तुंरत दोनों को गिरफ्तार किया।

इस तरह दूसरे आरोपियों तक पहुंची पुलिस

इसके बाद पुलिस ने दोनों से सख्ती से पूछताछ की जिसके बाद लंगर हॉल के पास की श्री गुरु रामदास सराय से एक कपल को गिरफ्तार किया गया जोकि गुरदासपुर का रहने वाला बताया गया है। उनके पास से एक बैग में से 8 बम पुलिस ने बरामद किए हैं। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सभी बम कम क्षमता के थे। इनमें पटाखों का बारूद भरा हुआ था। पुलिस का कहना है कि आरोपियों का उद्देश्य केवल दहशत फैलाना था। पुलिस ने जिन पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनको रिमांड पर लेकर विस्तृत पूछताछ करेगी कि उनका असल मकसद क्या था।

Tags: