देश

Heroin Seized in Amritsar : खुफिया सूचना पर 3 तस्कर दबोचे, 5 किलो हेरोइन और 3.95 लाख की ड्रग मनी की जब्त

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Heroin Seized in Amritsar : अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने बुधवार को सीमा पार के मादक पदार्थ नेटवर्क को बड़ा झटका दिया है, जब उन्होंने अजनाला से 5 किलोग्राम हेरोइन और 3.95 लाख रुपए की ड्रग मनी जब्त की है। खुफिया सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई में तकनीकी जानकारियां विकसित की गईं, जिसके बाद 3 लोगों की गिरफ्तारी हुई, जिसके बाद नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस) के तहत एफआईआर दर्ज की गई। बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंकेज को स्थापित करने और पंजाब पुलिस की ड्रग नेटवर्क को खत्म करने और राज्य को ड्रग मुक्त बनाने की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने के लिए आगे की जांच जारी है।

Heroin Seized in Amritsar : डीजीपी ने एक्स पर पोस्ट जारी कर दी जानकारी

पंजाब पुलिस के डीजीपी ने प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर एक ऑपरेशन में सीमा पार के मादक पदार्थों के नेटवर्क को एक बड़ा झटका दिया है। ऑपरेशन में तीन आरोपियाें को दबोचकर उनसे 5 किलोग्राम हेरोइन और 3.95 लाख रुपये की ड्रग मनी जब्त की गई है। पेशेवर जांच में तकनीकी सुराग विकसित किए गए और एनडीपीएस अधिनियम के तहत एक एफआईआर दर्ज की गई है।

Rahul Gandhi on Haryana Result : प्रदेश में कांग्रेस को मिली हार पर ये बोले राहुल गांधी

ये हुई तस्कारों की पहचान

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तस्कारों की पहचान अमृतसर के रोरांवाली गांव निवासी गुरप्रीत सिंह, अमृतसर के रोरांवाली गांव निवासी हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी और अमृतसर के अजनाला के चरतेवाली गांव निवासी जोता सिंह के रूप में हुई। डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी जोता सिंह और हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी सीधे पाकिस्तान स्थित ड्रग तस्करों के संपर्क में थे, जो सीमा पार ड्रग्स ले जाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे थे।

7 अक्तूबर को भी पाई बड़ी सफलता

वहीं आपको बता दें कि 7 अक्टूबर को भी एक सफलता में, मोगा पुलिस ने विदेशी-आधारित हैंडलर जग्गा धुरकोट द्वारा संचालित एक अवैध हथियार मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और गिरोह के 7 गुर्गों को गिरफ्तार किया। जग्गा धुरकोट लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा है। वह पंजाब में लोगों से जबरन पैसे ऐंठने में शामिल था और डकैती की योजना बना रहा था, जिसे सफलतापूर्वक टाला गया। ऑपरेशन में 5 पिस्तौल (32 बोर) 8 कारतूस और मैगजीन बरामद किए गए।

मालूम यह भी रहे कि 5 अक्टूबर को पंजाब में संगठित अपराध को झटका देते हुए एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) ​​ने बठिंडा पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में जस्सा बुर्ज गैंग के सरगना जसप्रीत सिंह उर्फ ​​जस्सा को 3 साथियों के साथ गिरफ्तार किया। वे हथियारों की तस्करी, स्नैचिंग और अपहरण में शामिल थे। जसप्रीत सिंह के खिलाफ पहले भी जघन्य अपराध की 11 एफआईआर दर्ज हैं। ऑपरेशन में 4 पिस्तौल (32 बोर) मैगजीन और 11 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। गिरफ्तार आरोपियों का आपराधिक इतिहास रहा है और उनके खिलाफ पंजाब में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

PM Modi Taunts Congress : कांग्रेस राजनीतिक लाभ के लिए…, वर्चुअली संबोधित कर पीएम बोले

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Independent MLAs ने की धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात, बीजेपी के तीनों बागियों का बीजेपी को समर्थन  

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Independent MLAs  : हरियाणा विधानसभा रिजल्ट ने इस बार सबको चौंका…

6 mins ago

Sirsa Court ने हत्यारोपी को सुनाई उम्रकैद की सज़ा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Sirsa Court : सिरसा की सेशन कोर्ट ने अक्टूबर 2021 के…

1 hour ago

Haryana Mahendragarh Election Result : … वो कौन थे जिन्होंने भाजपा के कंवर सिंह यादव की राह की आसान

जाट वोट में बंटवारा भी बना भाजपा की जीत का कारण राजपूत बाहुल्य गांवों में…

2 hours ago

Adampur Assembly में हुई बेटे भव्य बिश्नोई की हार के बाद रोने लगे पिता कुलदीप बिश्नोई

आदमपुर सीट पर 60 साल से था बिश्नोई परिवार का कब्जा नतीजों के बाद आज…

2 hours ago

PM Modi Taunts Congress : कांग्रेस राजनीतिक लाभ के लिए…, वर्चुअली संबोधित कर पीएम बोले

हरियाणा विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के एक दिन बाद बोले प्रधानमंत्री मोदी…

3 hours ago

Mohan Lal Badoli: सीएम के चेहरे और शपथ को लेकर बोले बीजेपी अध्यक्ष, बताया कब होगी बैठक

भाजपा अपने अगले कदम को बहुत सोच-समझकर उठाने की योजना बना रही है। पार्टी के…

3 hours ago