होम / ANI on Punjab Gangsters : पंजाब के 57 गैंगस्टर और आतंकियों की संपत्ति होगी कुर्क!

ANI on Punjab Gangsters : पंजाब के 57 गैंगस्टर और आतंकियों की संपत्ति होगी कुर्क!

• LAST UPDATED : April 8, 2023

इंडिया न्यूज, Punjab (ANI on Punjab Gangsters) : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (ANI) ने पंजाब के 57 गैंगस्टर और आतंकियों की संपत्ति कुर्क करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। जी हां, इस बारे में एजेंसी ने पंजाब सरकार को पत्र भेजा है जिसमें गैंगस्टरों व आतंकियों की चल-अचल संपत्ति का पूरा रिकॉर्ड मांगा है। एजेंसी के रिकॉर्ड मांगते ही प्रशासन ने भी अपने-अपने इलाके के गैंगस्टरों और उनके परिवारों के नाम पर जो रजिस्टर्ड प्रॉपर्टी है, उसे खंगालना शुरू कर दिया है।

जानकारी के अनुसार एनआईए की जांच में खुलासा हुआ है कि पंजाब के 57 गैंगस्टर और आतंकियों ने क्राइम के जरिये काफी धन इकट्ट्‌ठा किया है और इसी से काफी संपत्ति बना ली हैं, ऐसे में अब उसे कुर्क करने की तैयारी की जाएगी।

फिरोजपुर में 12 गैंगस्टरों की संपत्ति

यहां के जिला फिरोजपुर में 12 गैंगस्टरों की संपत्ति को क्राइम के जरिये अर्जित किया गया है। बता दें कि एनआईए ने जिन 57 नामी अपराधियों व आतंकियों की सूची बनाई है, उनमें 12 गैंगस्टरों की संपत्ति अकेले फिरोजपुर में है। उसके बाद तरनतारन में 11 और अमृतसर में 10 गैंगस्ट की सूची है। इतना ही नहीं कपूरथला, मोगा, मोहाली, फाजिल्का, मुक्तसर, गुरदासपुर और होशियारपुर में भी अपराधियों व आतंकियों ने काफी अवैध संपत्ति बनाई है। इसके अतिरिक्त आपको यह भी बता दें कि एजेंसी यह भी पता लगाती है कि उसके परिजन व रिश्तेदारों के नाम कितनी संपत्ति है।

यह भी पढ़ें : Haryana Youth in Armenia : प्रदेश के कई युवा आर्मेनिया में फंसे, वापस आने को तरस रहे

Tags: