होम / जानिए हरियाणा में भाजपा किसे बनाएगी उम्मीदवार, CM के चेहरे पर अनिल जैन का बड़ा बयान

जानिए हरियाणा में भाजपा किसे बनाएगी उम्मीदवार, CM के चेहरे पर अनिल जैन का बड़ा बयान

• LAST UPDATED : August 23, 2019

सिरसा। हरियाणा भाजपा प्रभारी अनिल जैन ने सिरसा में बड़ा बयान देते हुए कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री मनोहर लाल के चेहरे और नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने लो प्रोफाइल रहकर हाई प्रोफाइल काम किए हैं।

पत्रकारों से बातचीत में अनिल जैन ने कहा पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी से भाजपा का कोई लेना देना नहीं है। पी चिदंबरम पर सीबीआई ने की कानून के तहत कार्रवाई की है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सवाल पर अनिल जैन ने कहा कि हुड्डा ने राहुल और सोनिया गांधी को चुनौती दे दी है। हुड्डा ने केवल अपना शक्ति प्रदर्शन कर कांग्रेस नेतृत्व को चुनौती दी है। उन्होंने केवल राहुल गांधी और सोनिया गांधी को यह दिखाने का काम किया है कि वह क्या कर सकते हैं।

अनिल जैन ने कहा कि मुख्य रूप से भाजपा के दो कार्यक्रम प्रदेश में चल रहे हैं। पहला मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा चल रही है, जिसे अपार समर्थन आम जनता का मिल रहा है। उन्होंने कहा कि रोहतक में आगामी 8 सितंबर को विजय संकल्प रैली का आयोजन किया जाएगा। इस रैली के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी को भी निमंत्रण दिया गया है।

अनिल जैन ने गठबंधन के सवाल पर स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। अकाली दल के सवाल पर अनिल जैन ने कहा कि अकाली दल उनका पुराना सहयोगी है। सीटों को लेकर अभी कोई सहमति नहीं हुई है। वह उनका इंटरनल मैटर है, आगे देखा जाएगा। अनिल जैन ने बताया कि प्रदेश में सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से रूबरू होने का कार्यक्रम शुरू कर रखा है।

अनिल जैन ने स्पष्ट किया कि विधानसभा चुनाव में किसी भी नए या पुराने कार्यकर्ता को टिकट दिया जा सकता है। केवल जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का मनोबल बढ़ा है। विशेष रूप से 17 वीं लोकसभा का पहला सत्र काफी उपयोगी और ऐतिहासिक साबित हुआ। कश्मीर को लेकर उन्होंने कहा कि 6 अगस्त 2019 को सही मायने में कश्मीर को आजादी मिली है। कुछ घरानों ने कश्मीर को अपनी जागीर समझ रखा था। यह जागीरदारी प्रथा 6 अगस्त को धारा 370 और 34a के हटने के बाद समाप्त हो गई है।

Tags: