Categories: देश

Anti PM poster in Delhi : राष्ट्रीय राजधानी में लगे प्रधानमंत्री विरोधी पोस्टर, 100 से ज्यादा लोगों पर एफआईआर

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Anti PM poster in Delhi) : राष्ट्रीय राजधानी में एक नहीं बल्कि कई जगहों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने का मामला सामने आया है। इसपर संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस ने 100 से ज्यादा लोगों पर एफआईआर दर्ज करते हुए तुरंत कार्रवाई कर दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राष्टÑीय राजधानी दिल्ली में आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने बताया कि मामले में दिल्ली पुलिस ने 100 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की हैं।

‘मोदी हटाओ देश बचाओ’ के पोस्टर लगाए थे

स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने बताया कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’ शीर्षक वाले पोस्टर भी लगे थे। उन्होंने कहा कि प्रिंटिंग प्रेस अधिनियम और संपत्ति विरूपण अधिनियम की धाराओं के तहत शहर भर के विभिन्न जिलों में प्राथमिकी दर्ज की गई है। हालांकि, पोस्टरों पर प्रिंटिंग प्रेस या प्रकाशक का कोई जिक्र नहीं था।

दो प्रिंटिंग प्रेस फर्म को मिला 50-50 हजार पोस्टर का आर्डर

दीपेंद्र पाठक ने बताया, दो प्रिंटिंग प्रेस फर्म को ऐसे 50-50 हजार पोस्टर बनाने का आर्डर मिला था। कंपनियों से जुड़े कर्मचारियों ने रविवार देर रात से सोमवार सुबह तक इनमें से कई पोस्टर शहर के अलग-अलग इलाकों में लगाए। प्रिंटिंग प्रेस का नाम प्रकाशित न करने के आरोप में मालिकों को गिरफ्तार किया गया है।

आप कार्यालय से निकली एक वैन इंटरसेप्ट की

स्पेशल सीपी ने यह भी बताया कि आम आदमी पार्टी (आप) के दफ्तर से निकली एक वैन को इंटरसेप्ट किया गया। कुछ पोस्टर्स सीज किए गए और गिरफ्तारियां हुईं। उन्होंने बताया कि मामले में आगे की जांच की जा रही है। आप ने पुलिस कार्रवाई को तानाशाही बताया है। पार्टी ने अपने आफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा,  मोदी सरकार की तानाशाही चरम पर है। पोस्टर में ऐसा क्या आपत्तिजनक है, जो इसे लगाने पर मोदी जी ने 100 एफआईआर कर दीं? मोदी जी आपको शायद पता नहीं, पर भारत एक लोकतांत्रिक देश है, एक पोस्टर से इतना डर क्यों?

दिल्ली के जंतर-मंतर पर गुरुवार को प्रदर्शन करेगी आप

पोस्टर मामले को लेकर आप गुरुवार को प्रदर्शन करेगी। दिल्ली के जंतर-मंतर पर होने वाले इस प्रदर्शन में अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल होंगे।  आईपी स्टेट थाने के एक कॉन्स्टेबल ने पप्पू मेहता नाम के एक शख्स को पोस्टर लगाते पकड़ा था। पप्पू के पास 38 बंडल पोस्टर मिले थे।

 

Connect With Us : Twitter, Facebook

Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

Rape Convict Jailed : नाबालिग को शादी की नीयत से बहला-फुसलाकर भगा ले जाने और रेप के दोषी को 20 साल की कैद 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rape Convict Jailed  : पानीपत ए.एस.जे. सुखप्रीत सिंह की फास्ट…

5 mins ago

International Mental Health Day पर हिपा गुरुग्राम में हुआ राज्य स्तरीय कार्यशाला का आयोजन

जीवन को जीने का होना चाहिए अलग अंदाज, नहीं करना चाहिए दिखावा "कार्यस्थल पर मानसिक…

43 mins ago

Congress Review Meeting में हरियाणा चुनाव हार के बाद मची हलचल

राहुल गांधी ने दिया फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन आदेश भूपेंद्र हुड्डा और उदयभान की…

1 hour ago

Israna Assembly में चुनाव के दिन बूथ पर युवक पर चाकू से जानलेवा हमला करने का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Israna Assembly : सीआईए थ्री पुलिस टीम ने पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र…

3 hours ago