HTML tutorial
होम / Aushim Khetarpal : आशिम खेत्रपाल को वाइस प्रेसिडेंट और चेयरमैन के पद से नवाजा

Aushim Khetarpal : आशिम खेत्रपाल को वाइस प्रेसिडेंट और चेयरमैन के पद से नवाजा

• LAST UPDATED : May 12, 2023
  • भारत के राष्ट्रपति केआर नारायणन भी 2002 में कर चुके हैं सम्मानित

India News, (इंडिया न्यूज), Aushim Khetarpal, नई दिल्ली : मॉडर्न पाइथियन गेम्स के संस्थापक बिजेंदर गोयल ने आशिम खेत्रपाल को अंतर्राष्ट्रीय पाइथियन काउंसिल के उपाध्यक्ष और एक बहुत ही महत्वपूर्ण वैश्विक रणनीतिक योजना, संचार और विपणन समिति के अध्यक्ष के रूप में नामित किया है। उन्होंने उन्हें डेल्फ़िक इंडिया ट्रस्ट के आजीवन ट्रस्टी के रूप में भी शामिल किया। भारत के राष्ट्रपति केआर नारायणन ने 2002 में आशिम खेत्रपाल को राष्ट्रीय एकता पुरस्कार से सम्मानित किया था, जिससे उन्हें परोपकारी कार्यों में एक वैश्विक नाम मिला।

खेत्रपाल कई प्रतिभाओं के मालिक

आशिम खेत्रपाल कई प्रतिभाओं के मालिक हैं। जी हां, खेत्रपाल एक लेखक, अभिनेता, फिल्म निर्माता, गायक, आध्यात्मिक नेता और 500 से अधिक के अनुभव के साथ भारत के अग्रणी खेल प्रमोटरों में से एक होने के साथ-साथ एक वैश्विक समुदाय के आध्यात्मिक मित्र के रूप में अपने काम के लिए भी जाने जाते हैं। वह अपनी फिल्म ‘शिरडी साईं बाबा’ और शिरडी साईं बाबा फाउंडेशन के अध्यक्ष के रूप में विभिन्न पहलों के लिए प्रसिद्ध काफी हैं।

आधुनिक पाइथियन खेल कला, संस्कृति और पारंपरिक खेलों के लिए वही हैं जो ओलंपिक खेलों के लिए हैं। ओलंपिक खेल और पाइथियन खेल ग्रीक पैन-हेलेनिक खेलों का हिस्सा थे। आधुनिक पायथियन खेलों को पुनर्जीवित करने की योजना का खुलासा आधुनिक पायथियन खेलों के संस्थापक बिजेंद्र गोयल ने 7 अप्रैल, 2022 को डेल्फी, ग्रीस में डेल्फी इकोनॉमिक फोरम में वैश्विक नेताओं के सामने अवधारणा प्रस्तुत करके किया था। 12 देशों के प्रतिनिधियों ने 24 सितंबर, 2022 को ऑनलाइन मुलाकात की और नई दिल्ली से पाइथियन खेलों को पुनर्जीवित किया। गोयल ने कहा कि “आशिम खेत्रपाल सही राजदूत हैं जो पाइथियन खेलों में कला, खेल और संस्कृति को एकीकृत करने के ज्ञान और अनुभव को रखते हैं।

मैं अपने आपको काफी सम्मानित महसूसकर रहा हूं : गोयल

खेत्रपाल “इंटरनेशनल पाइथियन काउंसिल के वाइस प्रेसिडेंट और मॉडर्न पाइथियन गेम्स के लिए स्ट्रेटेजिक प्लानिंग एंड कम्युनिकेशन के चेयरमैन के रूप में अपने एकीकृत अनुभव को लेकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं वास्तव में आधुनिक पाइथियन गेम्स के संस्थापक बिजेंदर गोयल के मिशन और विजन में विश्वास करता हूं।” मेरे साथ साझा किए गए पाइथियन गेम्स दुनिया भर में अपने समुदाय के साथ जो काम कर रहे हैं, उसके साथ तालमेल रखते हैं, और मैं इस साल एक बड़ा सकारात्मक सामुदायिक प्रभाव बनाने के लिए तत्पर हूं।

यह भी पढ़ें : CBSE 12th Result 2023 : सीबीएसई 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित

Tags:

ADVERTISEMENT
we women want

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox