National Creators Award : राम-राम रे भाई सारे ने कह मंच पर बैयानपुरिया ने सबको कर दिया मंत्रमुग्ध

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंकित बैयानपुरिया को ‘बेस्ट हेल्थ एंड फिटनेस क्रिएटर’ से किया सम्मानित

  • डेली वर्कआउट करने को लेकर अंकित ने किया प्रोत्साहित

India News (इंडिया न्यूज़), National Creators Award, नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारत मंडपम में पहले राष्ट्रीय क्रिएटर्स अवॉर्ड में अंकित बैयानपुरिया को ‘सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य और फिटनेस क्रिएटर’ से सम्मानित किया। बता दें कि हाल ही में हरियाणा निवासी बैयानपुरिया अपने ’75-दिवसीय कठिन चुनौती’ के बाद सुर्खियों में आए, जहां उन्होंने वर्कआउट करके अपने मानसिक स्वास्थ्य और अनुशासन पर ध्यान केंद्रित किया।

वहीं इस दौरान पीएम ने उन्हें देसी अंदाज में बोलने को भी कहा जिस पर अंकित ने अपने संबोधन की शुरूआत राम-राम रे भाई सारे ने कहकर की, जिस पर पीएम भी ठहाके लगाकर हंसे। वहीं पूरा माहौल ही गुदगदा गया। अंकित ने कहा कि पहला सुख निरोगी काया है। इसलिए अपने लिए भी कुछ समय निकालें ताकि हम शारीरिक और मानसिक दोनों रूपों में स्वस्थ रह सकें।

अपनी 75-कठिन चुनौती 28 जून, 2023 को की थी शुरू

रिपोर्टों के अनुसार, सोशल मीडिया प्रभावशाली व्यक्ति ने अपनी 75-कठिन चुनौती 28 जून, 2023 को शुरू की और अंततः 11 सितंबर, 2023 को इस कठिन चुनौती को पूरा किया। वह अपनी 75-दिवसीय चुनौती के दौरान हर दिन एक इंस्टाग्राम वीडियो डालता था।

इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में पीएम मोदी ने बैयानपुरिया से मुलाकात की थी, जिन्होंने युवाओं में फिटनेस की संस्कृति को आत्मसात करने के लिए 75 दिनों की चुनौती शुरू की थी। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री ने मुझसे कहा कि वह समय पर खाना नहीं खा पाते और उन्हें नींद को लेकर दिक्कत है, तब मैंने उनसे कहा कि अगर देशवासियों को आराम से सोना है तो किसी को काम करना होगा और आप तो राजा हो देश के, पहले ही कहा हुआ है।

पीएम मोदी ने 20 श्रेणियों में पहला राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार प्रदान किया

पीएम मोदी 20 श्रेणियों में पहला राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार प्रदान कर रहे थे। इसका उद्देश्य कहानी कहने, सामाजिक परिवर्तन की वकालत, पर्यावरणीय स्थिरता, शिक्षा और गेमिंग सहित अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्टता और प्रभाव को पहचानना है। सकारात्मक बदलाव लाने के लिए रचनात्मकता का उपयोग करने के लिए इस पुरस्कार की कल्पना एक लॉन्चपैड के रूप में की गई है।

यह पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ कहानीकार पुरस्कार सहित 20 श्रेणियों में प्रदान किया गया; वर्ष का विघ्नकर्ता; वर्ष के सेलिब्रिटी निर्माता; ग्रीन चैंपियन पुरस्कार; सामाजिक परिवर्तन के लिए सर्वश्रेष्ठ रचनाकार; सर्वाधिक प्रभावशाली कृषि निर्माता; वर्ष के सांस्कृतिक राजदूत; और अंतर्राष्ट्रीय निर्माता पुरस्कार।

श्रेणियों में सर्वश्रेष्ठ टूर निर्माता भी शामिल रहे

वहीं श्रेणियों में सर्वश्रेष्ठ यात्रा निर्माता पुरस्कार स्वच्छता राजदूत पुरस्कार; न्यू इंडिया चैंपियन अवार्ड; टेक क्रिएटर अवार्ड; हेरिटेज फैशन आइकन अवार्ड; सर्वाधिक रचनात्मक रचनाकार (पुरुष और महिला); खाद्य श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ निर्माता; शिक्षा श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ रचनाकार; गेमिंग श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ क्रिएटर; सर्वश्रेष्ठ सूक्ष्म निर्माता; सर्वश्रेष्ठ नैनो निर्माता; सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य एवं फिटनेस निर्माता भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : Mahashivratri Festival in New York : विदेशों में भी शिवरात्रि पर्व की धूम, रोशनी से जगमगाया न्यूयॉर्क का टाइम्स स्क्वायर

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा

भाजपा प्रत्याशी ने 5 अक्तूबर को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की…

22 mins ago

Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?

आम आदमी पार्टी का दीपक अब बुझ चुका है, ये हरियाणा में आकर क्या उजाला…

39 mins ago

Karimganj Border : असम पुलिस ने करीमगंज सीमा पार करने की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी नागरिकों को वापस भेजा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Karimganj Border असम पुलिस ने शुक्रवार सुबह करीमगंज सीमा पार…

40 mins ago

Haryana NCB : नशा तस्कर 2 किलो 399 ग्राम गांजा सहित काबू

हरियाणा एनसीबी लगातार कर रही पूरे राज्य में नशा तस्करों पर वार India News Haryana…

1 hour ago