HTML tutorial
होम / Bank Crisis in America : सिग्नेचर बैंक अस्थायी रूप से बंद, शेयराें में आई गिरावट

Bank Crisis in America : सिग्नेचर बैंक अस्थायी रूप से बंद, शेयराें में आई गिरावट

• LAST UPDATED : March 13, 2023

इंडया न्यूज, America Bank Crisis : अमेरिका में बैंकिंग सेक्टर में इन दिनों काफी उथल-पुथल चल रही है। सिलिकॉन वैली बैंक (SVB) के बाद अब सिग्नेचर बैंक भी अस्थाई रूप से बंद हो गया है। सिग्नेचर बैंक के पास क्रिप्टोकरेंसी का स्टॉक था। इसके जोखिम को देखते हुए बैंक को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है। शुक्रवार को इस बैंक के शेयर्स में भी गिरावट देखने को मिली थी।

बता दें कि सिग्नेचर बैंक न्यूयॉर्क का एक रीजनल बैंक है। न्यूयॉर्क स्टेट के फाइनेंस सर्विस डिपार्टमेंट के अनुसार फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (FDIC) ने सिग्नेचर बैंक को अपने नियंत्रण में ले लिया है, जिसके पास पिछले वर्ष अंत में 110.36 अरब डॉलर की संपत्ति थी, जबकि बैंक में जमा राशि 88.59 अरब डॉलर थी।

टैक्सपेयर्स को नहीं उठाना पड़ेगा नुकसान का बाेझ

यूएस ट्रेजरी डिपार्टमेंट और अन्य बैंक नियामकों ने एक जॉइंट स्टेटमेंट में कहा कि सिग्नेचर बैंक और सिलिकॉन वैली बैंक के किसी भी नुकसान का बोझ टैक्सपेयर्स को नहीं उठाना पड़ेगा।’ SVL क्राइसिस का अन्य बैंकों पर असर न पड़े, इसके लिए फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कार्पोरेशन और फेडरल रिजर्व एक फंड तैयार करने की योजना बना रहे हैं। अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने 13 मार्च को इमरजेंसी मीटिंग भी बुलाई है जिसमें अमेरिकी फेडरल रिजर्व बोर्ड ऑफ गवर्नर्स इस क्राइसिस से निपटने के उपायों पर बातचीत करेंगे।

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox