होम / Bhagwant Mann Meets Governor सरकार बनाने का दावा पेश, कल अमृतसर में होगा रोड शो

Bhagwant Mann Meets Governor सरकार बनाने का दावा पेश, कल अमृतसर में होगा रोड शो

• LAST UPDATED : March 12, 2022

Bhagwant Mann Meets Governor

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Bhagwant Maan Meets Governor पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल कर शानदार जीत दर्ज करने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) (Aam Aadmi Party) के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) शनिवार को चंडीगढ़ में राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मिले। इस दौरान भगवंत मान ने सभी विधायकों का समर्थन सौंपकर प्रदेश में अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया। वहीं राज्यपाल ने दावा स्वीकार कर लिया है और भगवंत मान को पंजाब सुबे में अगली सरकार बनाने का आमंत्रण दे दिया है। कल अमृतसर में ‘आप’ का विजयी रोड शो होगा, जिसमें पार्टी संयोजक और दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि रोड शो से पहले वे यहां अमृतसर दरबार साहिब में माथा टेकेंगे।

खटकड़ कलां में 16 को शपथ ग्रहण समारोह

मालूम हो कि भगवंत मान पहले तय तारीख के अनुसार 16 मार्च को शपथ ग्रहण करेंगे। कल ही उन्होंने दिल्ली में ‘आप’ संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। भगवंत मान शहीद-ए-आजम भगत सिंह के गांव खटकड़कलां में 12.30 बजे शपथ लेंगे। समारोह में केजरीवाल सहित कई नेता मौजूद रहेंगे। भगवंत मान ने राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बातचीत कर पंजाब के सभी लोगों को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हर पंजाबी ने शपथ लेनी है। पार्टी पंजाब की तरक्की के लिए काम करेगी।

पंजाब में आप का 92 सीटों पर रिकॉर्ड तोड़ कब्जा

मालूम हो कि 10 मार्च को आए विधानसभा चुनाव में आप में रिकॉर्ड तोड़ जीत को हासिल किया है। यह एक ऐतिहासिक जीत है। पंजाब विस चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 117 सीटों में से 92 सीटें जीती हैं। वहीं कांग्रेस को मात्र 18, अकाली दल को 4, भाजपा को 2 और एक आजाद को मिली। इतना ही राजनीति के बड़े-बड़े दिग्गजों पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर बादल, कैप्टन अमरिंदर सिंह, सीएम चरणजीत चन्नी और नवजोत सिद्धू जैसे कई दिग्गज हार गए।

Read More: Corona Cases Today जल्द तीसरी लहर का होगा खात्मा, आज केसों में काफी गिरावट

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox