Categories: देश

Bharat Jodo Yatra UP Live : मुझे मेरे भाई पर गर्व : प्रियंका

इंडिया न्यूज, गाजियाबाद (Bharat Jodo Yatra UP Live) : कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कुछ दिन के विश्राम के बाद आज उत्तर प्रदेश में है। यह यात्रा उत्तर प्रदेश में तीन रहेगी। इस दौरान राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में करीब 130 किलोमीटर की यात्रा करेंगे। सुबह जब यात्रा गाजियाबाद बॉर्डर के रास्ते दिल्ली से यूपी में प्रवेश हुई तो इसका स्वागत करने के लिए खुद प्रियंका गांधी वाड्रा उपस्थित थी। उन्होंने राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं का यूपी आगमन पर स्वागत किया।

मंच पर बैठे भाई-बहन

यात्रा के स्वागत के दौरान राहुल और प्रियंका दोनों एक साथ बैठे। इस दौरान दोनों आपस में काफी देर बातचीत करते रहे। इस मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि राहुल गांधी सत्य के मार्ग पर आगे बढ़ रहे हैं और उन्हें अपने भाई पर गर्व है। इस दौरान प्रियंका ने कहा कि मुझसे कई बार पूछा गया कि राहुल का ठंड नहीं लगती तो मेरा जवाब है कि राहुल ने सच का कवच पहना हुआ है जो उसकी रक्षा कर रहा है।

बीते कल राहुल ने मोदी की कार्यप्रणाली पर उठाए थे सवाल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का फिल्म अभिनेता और नेता कमल हासन के साथ वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बार फिर से राहुल गांधी देश की सुरक्षा को लेकर चिंतित दिखाई दिए। राहुल ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए।

वीडियो में दोनों नेताओं को कई संवेदनशील और महत्वपूर्ण बिंदुओं पर बातचीत करते हुए सुना जा सकता है। वीडियो के दौरान राहुल गांधी कह रहे हैं कि हमारे सैनिक कह रहे हैं कि चीनी सेना भारत की सीमा में घुस रही है। इसपर प्रधानमंत्री न तो संसद में स्वयं कुछ बोल रहे हैं और न ही विपक्ष को बोलने का मौका दिया जा रहा है।

यूक्रेन और रूस से तुलना

वीडियो में राहुल गांधी ने भारत और चीन के बीच मौजूदा स्थिति की तुलना रूस और यूक्रेन से करते हुए कहा कि जिस तरह से रूस यूक्रेन को लेकर नीति बना रहा था उसी तरह से चीन भी भारत को लेकर नीति बना रहा है। चीन पर बात करते हुए राहुल गांधी कहते हैं कि सेना ने कहा है कि वे हमारे क्षेत्र में बैठे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा है कि कोई नहीं घुसा है।

इससे चीन को एक बहुत स्पष्ट संदेश जाता है… और संदेश यह है कि वह जो चाहे वह कर सकता है, भारत जवाब नहीं देगा।’ देश की सरकार इसपर बात करने से भाग रही है और असल परिस्थितियों से आंखें बंद कर रही है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से देश की सुरक्षा को लेकर सरकार से खुले मन से विचार करने को तैयार है लेकिन सरकार इस मामले पर बात करने के लिए तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें : Accident in Australia : आस्ट्रेलिया में जॉय राइड के दौरान हादसा, 4 की मौत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

Haryana Election 2024: ‘मैं मुख्यमंत्री की दौड़ में नहीं’, हरियाणा के नेता राव नरबीर सिंह के बोल

Haryana Election 2024: 'मैं मुख्यमंत्री की दौड़ में नहीं', हरियाणा के नेता राव नरबीर सिंह…

5 mins ago

Haryana Elections 2024: ‘पार्टी में खूनी संघर्ष शुरू हो जाएगा’, मनोहर लाल ने कांग्रेस को दी बड़ी चुनौती

Haryana Elections 2024: 'पार्टी में खूनी संघर्ष शुरू हो जाएगा', मनोहर लाल ने कांग्रेस को…

15 mins ago

Mayawati Rally: हरियाणा में मायावती का जलवा, जींद में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी BSP नेता

Mayawati Rally: हरियाणा में मायावती का जलवा, जींद में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी BSP…

30 mins ago

Haryana Weather Update: हरियाणा में कई जिलों में बदलेगा मौसम, जान लीजिए आज का Weather Update

Haryana Weather Update: हरियाणा में कई जिलों में बदलेगा मौसम, जान लीजिए आज का Weather…

1 hour ago

Haryana Crime: ऐसा क्या हुआ जो देवर-भाभी ने एक साथ निगला जहर, अस्पताल में हुई मौत

Haryana Crime: ऐसा क्या हुआ जो देवर-भाभी ने एक साथ निगला जहर, अस्पताल में हुई…

1 hour ago