देश

MP Swati Maliwal Assault Case : बिभव कुमार 5 दिन के रिमांड पर, 23 मई को अदालत में किया जाएगा पेश

  • सूत्रों की मानें तो बिभव कुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे
  • रिमांड अवधि दौरान सीन री-क्रिएट करा सकती है पुलिस 

India News (इंडिया न्यूज), MP Swati Maliwal Assault Case : आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट के आरोप में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पर्सनल असिस्टेंट बिभव कुमार को 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। उल्लेखनीय है कि बिभव को शनिवार शाम क़रीब 4:30 बजे गिरफ्तार किया गया था और देर रात उन्हें तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया था। हालांकि दिल्ली पुलिस ने बिभव की 7 दिन की कस्टडी मांगी थी। दिल्ली पुलिस की ओर से एडवोकेट अतुल श्रीवास्तव ने बिभव की कस्टडी पर दलीलें दीं। बिभव को 23 मई को अदालत में पेश किया जाएगा।

MP Swati Maliwal Assault Case : सबूत नष्ट करने की धारा जोड़ने पर विचार

वहीं सूत्रों की ओर से एक बड़ी जानकारी सामने आई है। सूत्रों ने रविवार को बताया कि दिल्ली पुलिस मामले में सबूत नष्ट करने की धारा जोड़ने पर भी विचार कर रही है। दिल्ली पुलिस ने यह भी आरोप लगाया है कि आरोपी बिभव कुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। दरअसल, दिल्ली पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती बिभव कुमार के खिलाफ सबूतों को जमा करने की है। यही वजह है कि दिल्ली पुलिस चूक की कोई संभावना नहीं छोड़ना चाहती है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि अरविंद केजरीवाल के पूर्व निजी सहायक बिभव कुमार से मारपीट मामले में सबूतों को लेकर पूछताछ की जा रही है। सूत्रों की मानें तो बिभव कुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

फोन डाटा रिकवर करने की कोशिश

पुलिस बिभव का फोन डाटा रिकवर करने की कोशिश कर रही है। हालांकि यह बेहद चुनौतीपूर्ण है। सूत्रों ने यह भी बताया कि बिभव को मुंबई ले जाया जा सकता है क्योंकि उन्हें संदेह है कि उन्होंने शहर में सभी प्रासंगिक फोन डेटा को डिलीट किया। वहीं पुलिस सीन भी री-क्रिएट करा सकती है। सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस फॉरेंसिक विशेषज्ञों की मदद से फोन डेटा को पुनः प्राप्त करने की कोशिश करेगी।

आखिर क्या थी मारपीट की वजह

पुलिस के पास चार दिन का वक्त पुलिस यह भी जानने में जुटी है कि आखिर मारपीट की वजह क्या थी। इसके लिए बिभव को सीएम आवास पर भी ले जाया जा सकता है। बता दें कि मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट गौरव गोयल ने शनिवार को मामले में पूछताछ के लिए बिभव को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। उसे 23 मई को फिर से अदालत में पेश किया जाएगा।

इन धाराओं के तहत केस दर्ज़

बिभव पर आईपीसी की धारा 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास), 354बी (महिला के कपड़े उतारने के इरादे से उस पर हमला), 341 (गलत तरीके से रोकना), 506 (आपराधिक धमकी) और 509 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस मामले में सबूत नष्ट करने की धारा जोड़ने पर भी विचार कर रही है। मालीवाल ने अपनी एफआईआर में आरोप लगाया है कि बिभव ने उसे कम से कम सात से आठ बार थप्पड़ मारे, क्रूरता से घसीटा और छाती, पेट पर लात मारी।

यह भी पढ़ें : Manohar Lal’s Road Show In Panipat Rural Assembly : हरियाणा में सभी 10 लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित : मनोहर लाल

यह भी पढ़ें : Kartikeya Sharma in Ambala Rally : मोदी जी ने देश का जितना विकास किया, उतना किसी ने नहीं : कार्तिकेय शर्मा

 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Rohtak के गांव सांघी नहर में एक युवक का शव तैरता हुआ मिला

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rohtak : जिला रोहतक के गांव सांघी के पास से…

4 hours ago

Kalka Jan Ashirwad Rally : सीएम नायब सैनी ने कालका से भाजपा प्रत्याशी शक्ति रानी शर्मा के लिए की मतदान की अपील

रायपुररानी में जन आशीर्वाद रैली में कांग्रेस के खिलाफ गरजे कार्यकारी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी…

5 hours ago

Haryana Assembly Elections को लेकर चलाए जा रहे जांच अभियान के दौरान 48.27 लाख की राशि बरामद 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Elections : आगामी 5 अक्टूबर को होने वाले…

5 hours ago

CM Nayab Saini : कांग्रेस ने झूठी घोषणाओं से जनता को बरगलाया तो भाजपा ने उन घोषणाओं को सिद्ध कर दिखाया

शाहाबाद में जन आशीर्वाद रैली मे कांग्रेस के खिलाफ गरजे कार्यकारी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी…

5 hours ago

Manohar Lal Khattar : तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद करनाल में अलग से बसाया जाएगा आईएमटी शहर

कांग्रेस के घर में हुए विवाद हो चुके हैं जग जाहिर,पूरी पार्टी को भोगना पड़ेगा…

6 hours ago

Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद

 जुर्माना नहीं भरने पर काटनी होगी तीन माह की कैद India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago