होम / Big Attack On Israel : इजरायल पर बड़ा हमला… सड़कों पर बहा खून

Big Attack On Israel : इजरायल पर बड़ा हमला… सड़कों पर बहा खून

• LAST UPDATED : October 1, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Big Attack On Israel : इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमले शुरू कर दिए हैं। इजरायल की राजधानी तेल अवीव के पास जाफा में गोलीबारी की घटना सामने आई है। घटना शहर के जेरूसलम स्ट्रीट पर हुई है। बताया जा रहा है कि इस हमले में तक़रीबन दस लोग घायल हो गए हैं। लिहाज़ा गोलीबारी की वीडियो भी सामने आई है, जिसमें एक के बाद एक गोली चलने की आवाजें सुनाई दे रही हैं।

गोलीबारी एक संदिग्ध आतंकवादी हमला

वहीं स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस का कहना है कि जाफा में गोलीबारी एक संदिग्ध आतंकवादी हमला है। इजरायली मीडिया में कहा जा रहा है कि दक्षिण तेल अवीव के जाफा में गोलीबारी की घटना में कई लोगों के घायल हुए हैं। उन्हें चिकित्सीय सहायता दी जा रही है। ताजा अपडेट में स्थानीय मीडिया ने बताया कि गोलीबारी की यह घटना मध्य इजरायली शहर में एक लाइट रेल स्टेशन के पास हुई।

https://x.com/IDF/status/1840890054819864776?

Big Attack On Israel : सीमा के करीब हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बना रही

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को जारी बयान में इजरायली सेना ने बताया कि उसने सीमित जमीनी ऑपरेशन शुरू किया है, जो कि लेबनानी आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के खिलाफ एक नया मोर्चा है। इजरायली डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने बताया कि वह अपनी सीमा के करीब हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बना रही है, जिसमें एयरफोर्स और आर्टिलरी यूनिट्स जमीनी सेना का साथ दे रही हैं, हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि यह ऑपरेशन कितने समय तक चलेगा, लेकिन यह जरूर बताया कि इसकी तैयारी और ट्रेनिंग पिछले कुछ महीनों से चल रही थी।

जिन ठिकानों को निशाना बनाया जा रहा है, वे इजरायली सीमा से लगे गांवों में स्थित

आईडीएफ के बयान के अनुसार, जिन ठिकानों को निशाना बनाया जा रहा है, वे इजरायली सीमा से लगे गांवों में स्थित हैं और उत्तरी इजरायल में रहने वाले लोगों के लिए तात्कालिक खतरा हैं। यह हमला राजनीतिक मंजूरी मिलने के बाद शुरू हुआ और इसे हिजबुल्लाह के खिलाफ एक उन्नत स्तर का युद्ध कहा जा रहा है। इससे पहले, अमेरिकी अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि इजरायल ने हिजबुल्लाह के खिलाफ सीमित जमीनी अभियान शुरू किया है। अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने बताया कि इजरायल ने अमेरिका को सूचित किया है कि यह अभियान सीमा पर हिजबुल्लाह के संसाधनों को नष्ट करने के लिए चलाया जा रहा है।

Israel Gaza School Attack : गाजा में इजरायल की बड़ी एयर स्ट्राइक, नमाज पढ़ रहे 100 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत

 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox