HTML tutorial
होम / Big disclosure in Amritsar blast case : अमृतसर ब्लास्ट मामले के मास्टर माइंड ने कबूला गुनाह, बताया क्यों किए थे ब्लास्ट

Big disclosure in Amritsar blast case : अमृतसर ब्लास्ट मामले के मास्टर माइंड ने कबूला गुनाह, बताया क्यों किए थे ब्लास्ट

• LAST UPDATED : May 12, 2023
  • पुलिस ने कुल पांच लोगों को गिरफ्तार करके उनके पास से आठ बम बरामद किए

India News (इंडिया न्यूज), Big disclosure in Amritsar blast case, अमृतसर : अमृतसर में श्री दरबार साहिब के आसपास पांच दिन में तीन विस्फोट होने से जहां सभी लोग हैरान थे। वहीं बुधवार देर रात एसजीपीसी कर्मियों ने सीसीटीवी फुटेज की सहायता से दो संदिग्ध लोगों की पहचान करके उन्हें पुलिस के हवाले किया। इसके बाद पुलिस ने आगे कार्रवाई करते हुए एक दपंति सहित कुल पांच लोगों को गिरफ्तार करके उनके पास से आठ बम बरामद किए और एक बड़ी वारदात को होने से बचा लिया। पुलिस ने जब आरोपियों से गहनता से पूछताछ की तो मुख्यारोपी ने चौकाने वाले खुलासे किए।

इसलिए किए थे धमाके

पुलिस पूछताछ के दौरान मुख्यारोपी आजादवीर सिंह ने अपना गुनाह कबूलते हुए बताया कि आखिर उसने दरबार साहिब के आसपास यह धमाके क्यों किए थे। आजादवीर सिंह ने बताया कि वह अमृतपाल सिंह के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई करने से नाराज था। यही वजह है कि उसने तीन धमाकों को अंजाम दिया।

खालिस्तानी समर्थक है वडाला कलां का आजादवीर

आजादवीर ने पुलिस को दी जानकारी में बताया कि उसने तीनों धमाकों में इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) का इस्तेमाल किया गया। यह भी जानकारी मिली है कि मास्टरमाइंड अमृतसर के ही वडाला कलां का रहने वाला है और वह खालिस्तान का समर्थक है। यह भी पता चला है कि पहले धमाके से पहले आजादवीर ने सारागढ़ी पार्किंग की छत पर हाथ में बम लेकर फोटो भी खिंचवाई।

पुलिस को यह फोटो उसके मोबाइल से मिली। धमाका होने के बाद आजादवीर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उससे जुड़ी पोस्ट भी डाली थी। आजादवीर और उसके साथियों ने बम फोड़ने के लिए जानबूझकर हेरिटेज स्ट्रीज को चुना। यह जानकारी भी सामने आई है कि मुख्यारोपी जरनैल सिंह भिंडरावाला को अपना आदर्श मानता है और खालिस्तान स्थापित करने का मनसूबा मन में पाले हुए है। उसपर पहले भी केस दर्ज है।

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox