होम / Big financial crisis in Pakistan : पाकिस्तानी करंसी में तेज गिरावट, आर्थिक संकट से नहीं उबर पा रहा देश

Big financial crisis in Pakistan : पाकिस्तानी करंसी में तेज गिरावट, आर्थिक संकट से नहीं उबर पा रहा देश

• LAST UPDATED : January 27, 2023

इंडिया न्यूज, इस्लामाबाद (Big financial crisis in Pakistan): पाकिस्तान आर्थिक संकट से लगातार जूझ रहा है। गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी पाकिस्तानी करंसी में डॉलर के मुकाबले तेजी से गिरावट जारी रही। इस दौरान पाकिस्तानी रुपया प्रति डॉलर अपने पिछले स्तर से 11.17 रुपए और नीचे आ गया। ज्ञात रहे कि गुरुवार को पाकिस्तान की करेंसी में रिकॉर्ड 24 रुपए की गिरावट दर्ज की गई थी। इससे स्पष्ट है कि अब पाकिस्तान को किसी भी आयात के लिए प्रति डॉलर 266 रुपए खर्च करने होंगे।

पाकिस्तानी करंसी गिरने से देश में वित्तीय संकट लगातार गहराता जा रहा है। पाकिस्तान में रोज मर्रा की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। आम लोगों के लिए भुखमरी की नौबत आ गई है। दूसरी तरफ पाकिस्तान ने सांसदों को मिलने वाले फंड में 30 प्रतिशत तक का इजाफा कर दिया है। पाकिस्तानी अखबार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक 100 करोड़ रुपए तो केवल पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट के जजों के घरों और रेस्ट हाउस की मेंटेनेंस के लिए दिए गए हैं।

पैट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने का लोगों को डर

जिस तरह से पाकिस्तानी रुपया गिर रहा है उससे आने वाले दिनों में रोजमर्रा के सामान के साथ-साथ लोगों को पेट्रोल और डीजल के लिए भी ज्यादा रुपए चुकाने पड़ेंगे। पाकिस्तान में कोरांगी एसोशिएशन आॅफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष को डर है कि वहां पैट्रोल के दाम 300 रुपए प्रति लीटर भी हो सकते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक 16 जनवरी से पाकिस्तान में पेट्रोल 214 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox