Categories: देश

Bill Gates Tweet On Omicron विश्व महामारी के सबसे बुरे दौर की ओर, सभी प्लान कैंसिल: बिल गेट्स

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
Bill Gates Tweet On Omicron ओमिक्रॉन किसी भी वेरिएंट की तुलना में सबसे तेज फैल रहा है। अब तक करीब 90 देशों में इसके केस मिले हैं। इस बीच दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने ओमिक्रॉन वेरिएंट के लिए चेतावनी दी है। गेट्स ने संक्रमण के लिए एक के बाद एक 7 ट्वीट किए।

सभी को सावधान रहने की जरूरत (Bill Gates Tweet On Omicron)

बिल गेट्स ने आशंका जताई है कि हम जल्द ही महामारी के सबसे बुरे दौर से गुजर सकते हैं। इसलिए अभी से हमें सावधान रहना होगा। बिल गेट्स ने कहा कि मेरे करीबी इसकी चपेट में आ रहे हैं, सभी को सावधान रहने की जरूरत है। इसके खतरे को देखते हुए मैंने भी छुट्टियों पर जाने का प्लान कैंसल कर दिया है। उन्होंने मास्क पहनने, वैक्सीन लगाने और भीड़ में जाने से परहेज करने की भी सलाह दी।

दुनिया हमेशा ऐसी नहीं रहेगी (Bill Gates Tweet On Omicron)

बिल गेट्स ने आगे कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि ओमिक्रॉन हमें कितना बीमार करता है, यह भी नहीं पता है। अगर यह डेल्टा से मुकाबले इसे आधा भी असरदार मानें तो यह चिंता की बात है, क्योंकि यह बेहद तेजी से फैलता है। उन्होंने कहा कि दुनिया हमेशा ऐसी नहीं रहेगी।

जनहित में न करें क्रिसमस सेलिब्रेशन (Bill Gates Tweet On Omicron)

गत सप्ताह के मुकाबले इस बार 39 फीसद से अधिक बच्चों को अस्पताल में दाखिल करना पड़ा। अमेरिका का हाल तो ये है कि अब वहां ओमिक्रॉन ने डेल्टा को मेन वेरिएंट के तौर पर रिप्लेस कर दिया है। इसी तरह डेनमार्क में भी ओमिक्रॉन ही डोमिनेंट स्ट्रेन बन चुका है।

नीदरलैंड सरकार ने किया लॉकडाउन (Bill Gates Tweet On Omicron)

नीदरलैंड्स की सरकार ने ओमिक्रॉन को देखते हुए सख्त लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर पाबंदी लगा दी गई है। 14 जनवरी तक स्कूल, यूनिवर्सिटीज, दूसरे नॉन एसेंशियल स्टोर्स, बार और रेस्टोरेंट बंद कर दिए गए हैं। डेनमार्क में भी म्यूजियम्स को बंद कर दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया और थाईलैंड ने उठाए एहतियाती कदम (Bill Gates Tweet On Omicron)

ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है। न्यू साउथ वेल्स में पहली बार एक दिन में कोरोना के 3000 नए मामले सामने आए। इसी के चलते प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन पर अब बूस्टर डोज रोल आउट करने का दबाव बढ़ा है। इसी तरह विक्टोरिया में 1245 नए मरीज मिले हैं। ओमिक्रॉन के खतरे के बीच थाईलैंड ने भी विदेशी यात्रियों के लिए मैंडेटरी क्वारंटीन का ऐलान कर दिया। इसी तरह इजराइल में कोरोना की पांचवीं लहर के बीच अमेरिका से यात्रा पर बैन लगा दिया है।

Also Read: Omicron in india Update Today देश के 15 राज्यों में हुए 229 केस

Connect With Us : Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Sonipat News :सोनीपत जिला के गांव पिपली स्थित राजकीय महाविद्यालय में…

2 hours ago

Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा

भाजपा प्रत्याशी ने 5 अक्तूबर को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की…

2 hours ago

Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?

आम आदमी पार्टी का दीपक अब बुझ चुका है, ये हरियाणा में आकर क्या उजाला…

3 hours ago