होम / Brij Bhushan Sharan Case Vs Wrestler : पहलवान आज हरिद्वार गंगा में अपने मेडल प्रवाहित करेंगे

Brij Bhushan Sharan Case Vs Wrestler : पहलवान आज हरिद्वार गंगा में अपने मेडल प्रवाहित करेंगे

• LAST UPDATED : May 30, 2023
  • मेडल प्रवाहित करने के बाद इंडिया गेट पर करेंगे आमरण अनशन

India News, इंडिया न्यूज, Wrestler Protest, नई दिल्ली : भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना देने वाले पहलवानों में लगातार निराशा देखी जा रही है। पहलवान लगातार बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार करने की मांग कर रही है लेकिन केंद्र की ओर से उनकी कोई सहायता नहीं की जा रही। देश के सुप्रीमो भी इस मामले में अभी तक मौन धारण किए हुए हैं। रोषित खिलाड़ियों ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा है कि आज मंगलवार शाम को 6 बजे वे हरिद्वार में अपने मेडल गंगा में प्रवाहित करेंगे। मालूम रहे कि रविवार को पहलवानो की पुलिस से हुई झड़प के बाद ये जंतर-मंतर से लौट आए हैं।

वहीं साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया डाली पोस्ट में लिखा कि मेडल्स को गंगा में बहाने के बाद इंडिया गेट पर आमरण अनशन शुरू किया जाएगा। साक्षी ने लिखा- हमने पवित्रता से इन मेडल को हासिल किया था। इन मेडल को वे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को नहीं लौटाएंगे, क्योंकि उन्होंने हमारी कोई सुध नहीं ली।

अयोध्या में महारैली बुलाएंगे बृजभूषण शरण सिंह

उधर बृजभूषण शरण सिंह द्वारा 5 जून को अयोध्या में महारैली बुलाए जाने की जानकारी सामने आ रही है। इसमें संत भाग लेंगे। बृजभूषण और संतों का कहना है कि पॉक्सो एक्ट का फायदा उठाकर कई लड़कियों द्वारा इसका दुरुपयोग किया जा रहा है।

साक्षी मलिक की सोशल मीडिया पर पोस्ट की 5 बातें

  • हमें अपराध बना दिया, शोषण करने वाला ठहाके लगा रहा। क्या हमने मेडल इसलिए जीते कि तंत्र हमारे साथ घटिया व्यवहार करे। हमें घसीटे और फिर हमें ही अपराधी बना दे।
  • मेडल लौटाने पर सवाल आया कि किसे लौटाएं?, राष्ट्रपति और पीएम को लौटाने पर मन नहीं माना। राष्ट्रपति कुछ नहीं बोलीं। प्रधानमंत्री ने हमें अपने घर की बेटियां बताया लेकिन एक बार भी हमारी सुध नहीं ली।
  • यह मेडल अब हमें नहीं चाहिए क्योंकि इन्हें पहनाकर हमें मुखौटा बनाकर तंत्र सिर्फ अपना प्रचार और फिर हमारा शोषण करता है। हम उस शोषण के खिलाफ बोलें तो हमें जेल में डालने की तैयारी कर लेता है।
  • ये मेडल सारे देश के लिए ही पवित्र हैं और पवित्र मेडल को रखने की सही जगह पवित्र मां गंगा ही हो सकती है, न कि हमें मुखौटा बना फ़ायदा लेने के बाद हमारे उत्पीड़क के साथ खड़ा हो जाने वाला हमारा अपवित्र तंत्र।
  • अपवित्र तंत्र अपना काम कर रहा है और हम अपना काम कर रहे हैं, अब लोगों को सोचना होगा कि वह अपनी इन बेटियों के साथ खड़े हैं या इन बेटियों का उत्पीड़न करने वाले उस तेज सफ़ेदी वाले तंत्र के साथ।

आज मेरी आंखों में आंसू हैं : गीता फोगाट

गीता फोगाट

 

इधर दंगल गर्ल गीता फोगाट का भी कहना है कि हर खिलाड़ी का देश के लिए मेडल जीतकर तिरंगा विदेशों में फहराने का एक बड़ा सपना होता है। आज आंखों में आंसू आ गए कि हमारे पहलवान वही मेडल आज गंगा में बहा देंगे।

मेडल न बहाएं, ये बृजभूषण की कृपा से नहीं मिले : दीपेंद्र हुड्डा

सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा

वहीं जैसे ही मेडल बहाने की जानकारी हरियाणा राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा को मिली तो उन्होंने पहलवानों के फैसले पर कहा कि देश का गौरव बढ़ाने वाले खिलाड़ियों से मेरी अपील है कि वे अपने मेडल गंगा में न बहाएं। आपको ये मेडल भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की कृपा से नहीं मिले।

मेडल देश की शान, बहाएं न : टिकैत

राकेश टिकैत

उधर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा यह मेडल देश व तिरंगे की शान है। हमारा सभी पहलवानों से अनुरोध है कि ऐसा कदम मत उठाएं। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से अनुरोध है कि पहलवानों की जल्दी सुध लें।

यह भी पढ़ें : Wrestler Protest : नाबालिग के चाचा ने की प्रेसवार्ता, बोले- पहलवानों ने भतीजी को मोहरा बनाया

यह भी पढ़ें : Brij Bhushan Sharan Singh FIR Facts : जानिए बृजभूषण सिंह पर दर्ज FIR में क्या-क्या हैं आरोप

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT