होम / Brij Bhushan Sharan Singh Case New Update : लड़ाई सड़क के बदले अब अदालत में लड़ेंगे

Brij Bhushan Sharan Singh Case New Update : लड़ाई सड़क के बदले अब अदालत में लड़ेंगे

• LAST UPDATED : June 26, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Brij Bhushan Sharan Singh Case New Update, चंडीगढ़ : 18 जनवरी से दिल्ली के जंतर-मंतर पर विनेश फोगाट और साक्षी मलिक के साथ बजरंग पूनिया ने धरना शुरू किया था। आरोप था कि WFI के तत्कालीन अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने महिला पहलवानों का यौन शोषण किया है। यह मामला देशभर में काफी चर्चा का विषय भी बना हुआ है।

इसी बीत बता दें कि प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने आंदोलन खत्म कर अब अपनी लड़ाई सड़क के बदले अदालत में लड़ने का फैसला ले लिया है। खिलाड़ियों का कहना है कि लड़ाई तब तक जारी रहेगी, जब तक न्याय नहीं मिल जाता, लेकिन अब सड़क पर दंगल नहीं होगा।

पहलवान साक्षी मालिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने इस बारे में जानकारी ट्वीट के जरिए दी। वहीं पहलवानों के लिए इस फैसले से खाप पंचायतों और किसान संगठनों को बड़ा झटका लगा है।

बृजभूषण पर ये हैं 4 बड़े आरोप

रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित पहलवानों ने शिकायत में कहा कि आरोपी बृजभूषण ने सांस लेने के पैटर्न के बहाने उनके पास पहुंचे और उन्होंने उनकी छाती, जांघ, कंधे को पेट टच किया। एफआईआर में दूसरा आरोप है 2016 में टूर्नामेंट के दौरान बृजभूषण शरण सिंह एक रेस्तरां में था। जहां कथित तौर पर उन्होंने उसके पेट और की छाती को छुआ। जिसके कारण महिला काफी सदमे में रही।

वहीं एक महिला रेसलर ने शिकायत में कहा कि 2019 में वह एक टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही थी तो बृजभूषण सिंह ने उसकी छाती और पेट पर हाथ लगाकर उसका शोषण किया। एफआईआर में एक महिला रेसलर ने यह भी बताया कि 2018 में सांसद ने उसे काफी देर तक कसकर गले लगाए रखा। उसने खुद को बृजभूषण के चंगुल से छुड़ाया।

बुडापेस्ट प्रतियोगिता में भाग लेंगी विनेश

वहीं अब विनेश फोगाट अगले माह बुडापेस्ट में पॉलीक इमरे और वर्गा जानोस मेमोरियल प्रतियोगिता में भाग लेंगी। इसको लेकर विनेश को उनकी पसंद के कोच और फिजियो भी दिए गए हैं। बुडापेस्ट इवेंट कुश्ती साल की चौथी और आखिरी रैंकिंग सीरीज है।

यह भी पढ़ें : Haryana Weather : प्रदेश में चलेगा बारिश का सिलिसला

यह भी पढ़ें : Accident In Kurukshetra : ट्रक ने कार को लिया चपेट में, मामा-भांजे की मौत

 

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox