होम / Britain’s former home minister threatened : ब्रिटेन की पूर्व गृह मंत्री को धमकी देने पर बुजुर्ग को जेल

Britain’s former home minister threatened : ब्रिटेन की पूर्व गृह मंत्री को धमकी देने पर बुजुर्ग को जेल

• LAST UPDATED : May 1, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Britain’s former home minister threatened, लंदन : ब्रिटेन की पूर्व गृह मंत्री प्रीति पटेल को धमकी भरा पत्र भेजने के जुर्म में 65 वर्षीय एक व्यक्ति को पांच माह जेल की सजा सुनाई गई है। लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत ने पिछले सप्ताह पुनीराज कनकिआ को यह सजा सुनाई। ‘क्राउन प्रॉसीक्यूशन सर्विस’ (सीपीएस) ने कहा कि प्रीति पटेल के नाम के इस पत्र में ऊपर ‘‘व्यक्तिगत पत्र’’ लिखा था और इसे पटेल के कार्यालय के एक कर्मचारी ने पिछले वर्ष 22 जनवरी को खोला था। उस वक्त पटेल गृह मंत्री थीं।

पटेल ने व्यक्तिगत तौर पर वह पत्र नहीं देखा और पत्र लिखने वाले का पता लगाने के लिए फॉरेंसिक जांच की गई। वरिष्ठ ‘क्राउन प्रॉसीक्यूटर’ लॉरेन दोशी ने कहा,‘‘ पत्र की भाषा बेहद आक्रामक और अशिष्ट थी। कनकिआ को लगा कि वह पकड़ा नहीं जाएगा लेकिन फॉरेंसिक जांच में पता चला कि उसने ही यह पत्र लिखा था।

उन्होंने कहा, ‘‘दोषसिद्धि और सजा एक स्पष्ट संदेश देती है कि इस प्रकार की धमकी को बेहद गंभीरता से लिया जाता है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सीपीएस इस प्रकार के अपराधों से निपटने में हिचकिचाएगी नहीं…। पुलिस की पूछताछ में शुरुआत में कनकिआ ने इस प्रकार का कोई भी पत्र लिखने के आरोपों से इनकार किया लेकिन बाद में उसने पिछले वर्ष मार्च में अशिष्ट अथवा आक्रामक भाषा वाला पत्र भेजने का जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में काम करता है।

यह भी पढ़ें : UP Urban Body Election : मतदान से 48 घंटे पहले सील कर दी जाएगी भारत-नेपाल सीमा

यह भी पढ़ें : International labor day : सरकार मजदूरों को सशक्त बना रही : शाह

यह भी पढ़ें : Accident in Pathankot : नहर में गिरी कार, तीन बैंक कर्मियों की मौत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: