होम / Pakistani Drone : बीएसएफ ने गिराया पाकिस्तानी ड्रोन

Pakistani Drone : बीएसएफ ने गिराया पाकिस्तानी ड्रोन

• LAST UPDATED : October 14, 2022

इंडिया न्यूज, Punjab News (Pakistani Drone): पाकिस्तान की तरफ से पंजाब के सीमावर्ती जिलों में ड्रोन घुसपैठ लगातार जारी है। पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादी पाकिस्तानी सेना के सहयोग से ड्रोन के माध्यम से भारत में नशीले पदार्थ और हथियार भेजते हैं।

इन हथियारों और नशीले पदार्थों को भारत विशेषकर पंजाब में कानून व्यवस्था भंग करने के लिए प्रयोग किया जाता है। पिछले लंबे समय से इस तरह की गतिविधियों को अंजाम देने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसा ही एक प्रयास अलसुबह करीब साढ़ 4 बजे अमृतसर में पाकिस्तान की तरफ से किया गया। जिसे नाकाम करते हुए बीएसएफ ने ड्रोन को मार गिराया। इसके बाद बीएसएफ व पुलिस टीमों ने पूरे क्षेत्र में गहन तलाशी अभियान चलाया लेकिन किसी तरह की कोई संदिग्ध वस्तू नहीं मिली।

अजलाना के गांव शाहपुर की घटना

बीएसएफ अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार अजलाना के गांव शाहपुर की बीओपी पर बीएसएफ के जवान गश्त कर रहे थे। इस दौरान जवानों ने ड्रोन की गतिविधि देखी। इसपर तुरंत जवानों ने फायरिंग कर दी और ड्रोन का मार गिराया।

जानकारी के अनुसार ड्रोन काफी बड़ा था और संभावना जताई जा रही है कि पाकिस्तान की तरफ से हथियार और नशीले पदार्थ की तस्करी हो सकती है। सूचना मिलने के बाद डीआईजी बीएसएफ प्रभाकर जोशी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने जांच के आदेश दिए। बताया जा रहा है कि गिराया गया ड्रोन चाइना मेड था और यह 10 किलोग्राम तक वजन उठाने में सक्षम था।

ये भी पढ़ें : Ram Rahim Parole : राम रहीम को मिली 40 दिन की पैरोल

ये भी पढ़ें : Rock Fell in Nuh : चट्टान गिरने से कई मजदूर दबे, 2 मौत की सूचना

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox