होम / BSF Jawans shot down Pakistani drone : दो दिन में चार ड्रोन गिराए, हेरोइन बरामद

BSF Jawans shot down Pakistani drone : दो दिन में चार ड्रोन गिराए, हेरोइन बरामद

• LAST UPDATED : May 21, 2023
  • तीन ड्रोन भारतीय सीमा में गिरे जबकि एक पाकिस्तानी सीमा में जाकर गिरा

India News (इंडिया न्यूज), BSF Jawans shot down Pakistani drone, अमृतसर  : पाकिस्तान की तरफ स ड्रोन के माध्यम से नशा व हथियार तस्करी के प्रयास लगातार जारी हैं। पिछले लंबे समय से पाकिस्तान में बैठे नशा व हथियार तस्कर पाकिस्तानी सेना के सहयोग से इस तरह की गतिविधियों में लगातार जुटे हुए हैं। दूसरी तरफ बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवान लगातार मुस्तैद रहते हुए पाकिस्तान की तरफ से हो रही इस तरह की हर गतिविधि का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

पाकिस्तान की तरफ से पिछले कुछ दिनों से अमृतसर बॉर्डर एरिया से ड्रोन के माध्यम से तस्करी के प्रयास लगातार बढ़ा दिए गए हैं। बीएसएफ की तरफ से पिछले दो दिन में ही इस तरह के चार प्रयास विफल किए गए हैं। इन प्रयासों को विफल करते हुए बीएसएफ ने पाकिस्तान की तरफ से आए चार ड्रोन गिराने में कामयाबी हासिल करने के साथ ही भारी मात्रा में हेरोइन भी बरामद की है।

कैसे करते हैं ड्रोन के माध्यम से तस्करी

पाकिस्तान में बैठे नशा और हथियार तस्कर वहां की सिक्योरिटी फॉर्सिस के सहयोग से सीमा के नजदीक से ड्रोन के द्वारा नशा व हथियार भारतीय सीमा में पहुंचाने की कोशिश करते हैं। यह हथियार और नशा ड्रोन के साथ इस तरह से बांधा गया होता है कि उसे भारतीय सीमा में आसानी से गिराया जा सके। इसके बाद यदि पाकिस्तान में बैठे तस्कर यह सब करने में कामयाब होते हैं तो वे भारत में छुपे अपने साथियों से इस बारे में संपर्क करते हैं और फिर भारतीय तस्कर खेप को ले जाते हैं।

बीते दो दिन में तीन ड्रोन भारतीय सीमा में घिरे, एक पाकिस्तानी सीमा में गिरा

पाकिस्तान में बैठे नशा तस्करों द्वारा गत दो दिनों में अमृतसर बॉर्डर एरिया में नशा तस्करी की जितनी भी कोशिशें की उसे बीएसएफ ने नाकाम कर दिया। इस दौरान कुल चार ड्रोन भारतीय सीमा में घुसे जिनमें से तीन को भारतीय सीमा में ही गिरा दिया गया। जबकि एक ड्रोन पाकिस्तानी सीमा में जाकर गिरा। इन सभी के साथ हेरोइन बंधी हुई थी जिसे बीएसएफ की टीमों ने बरामद कर लिया।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: