होम / BSF shot down the drone : पाकिस्तान की तरफ से आया ड्रोन बीएसएफ ने गिराया

BSF shot down the drone : पाकिस्तान की तरफ से आया ड्रोन बीएसएफ ने गिराया

• LAST UPDATED : December 22, 2022

इंडिया न्यूज, फिरोजपुर (BSF shot down the drone) : पाकिस्तान की तरफ से पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों में ड्रोन के माध्यम से घुसपैठ लगातार जारी है। धुंध का फायदा उठाते हुए पाकिस्तानी तस्कर हथियार व नशे की खेप को ड्रोन के माध्यम से भारतीय सीमा में पहुंचाने का प्रयास लगातार कर रहे हैं। पाकिस्तान की तरफ से पिछले कुछ दिनों से ऐसे ही प्रयास लगातार हो रहे हैं। गत रात्रि भी फिरोजपुर के पास सीमा पर ऐसा ही प्रयास पाकिस्तान की तरफ से किया गया। इस पर बीएसएफ जवानों ने फायरिंग की तो यह भारतीय सीमा में ही गिर गया।

सर्च के दौरान तीन टुकड़ों में मिला ड्रोन

सुबह जब बीएसएफ ने बीपीओ हरभजन के पास क्षेत्र में पुलिस के साथ मिलकर सर्च अभियान चलाया तो ड्रोन तीन टुकड़ों में टूटा हुआ मिला। इससे एक दिन पहले भी पाकिस्तान की तरफ से ऐसा ही प्रयास किया गया था। तब बीएसएफ की तरफ से फायरिंग के बाद ड्रोन पाकिस्तानी सीमा में वापस जाने में सफल् रहा था।

तस्कर से मुठभेड़, 25 किलो हेरोइन बरामद

इसी तरह फिरोजपुर में ही नशा तस्कर और बीएसएफ जवानों में मुठभेड़ हुई जिसके बाद बीएसएफ ने हेरोइन की बड़ी खेप बरामद की। जोकि 25 किलो थी। बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि धुंध का फायदा उठाते हुए तस्कर नशा व हथियार भारतीय सीमा में पहुंचाने में प्रयासरत्त रहते हैं। अधिकारियों का मानना है कि बरामद हेरोइन भी पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में पहुंचाई गई होगी जिसे उक्त तस्कर लेने पहुंचा होगा।

यह भी पढ़ें : Corona Cases in China : कोरोना से चीन में स्थिति भयावह, विश्व में नई लहर का खतरा

यह भी पढ़ें :  US visit of Ukrainian President जेलेंस्की वाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मिले

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox