होम / Pakistani Drone : बीएसएफ ने अमृतसर सेक्टर में पाक ड्रोन को मार गिराया, प्रतिबंधित सामान बरामद

Pakistani Drone : बीएसएफ ने अमृतसर सेक्टर में पाक ड्रोन को मार गिराया, प्रतिबंधित सामान बरामद

• LAST UPDATED : February 3, 2023

इंडिया न्यूज, Punjab (Pakistani Drone) : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भारत-पाक सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। बता दें कि 2 फरवरी से 3 फरवरी की रात 2.30 बजे अमृतसर सेक्टर में घुसपैठ किया गया था।
बीएसएफ ने कहा कि ड्रोन पंजाब के अमृतसर सेक्टर में बॉर्डर आॅब्जर्वेशन पोस्ट (बीओपी) रियर कक्कड़ की जिम्मेदारी के क्षेत्र में घुस गया। ड्रोन को सीमा पर बाड़ और जीरो लाइन के बीच कंट्राबेंड के एक पैकेट के साथ बरामद किया गया।

जानिए इस माह अभी तक कहां-कहां ड्रोन गतिविधि हुई

इससे पहले गुरुवार को बीएसएफ को पंजाब में फाजिल्का जिले के मुंबेके गांव के पास भारत-पाक सीमा पर ड्रोन गतिविधि की आशंका हुई थी। जिस पर जवानों ने फायरिंग कर ड्रोन को रोका और 2.622 किलोग्राम हेरोइन बरामद की। वहीं1 फरवरी को सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने फाजिल्का में अपने सीमावर्ती गांव-मुंबेके के पास के इलाके में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले एक संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट और टिमटिमाती लाल बत्ती देखी थी।

ड्रिल के मुताबिक, जवानों ने फायरिंग कर ड्रोन को रोकने की कोशिश की। पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई और पुलिस और संबंधित एजेंसियों को सूचित कर दिया गया। इसके अतिरिक्त क्षेत्र की तलाशी के दौरान, बीएसएफ के जवानों ने मुंबेके गांव के पास एक गेहूं के खेत से एक ब्लिंकर डिवाइस के साथ 2.622 किलोग्राम वजनी हेरोइन होने का संदेह होने पर प्रतिबंधित पदार्थ के तीन पैकेट बरामद किए।

सीमावर्ती गांव – काबुल शाह के पास के आसपास के क्षेत्र की तलाशी के दौरान, बीएसएफ के जवानों ने एक गेहूँ के खेत से एक ब्लिंकर डिवाइस के साथ 2.612 किलोग्राम वजनी हेरोइन होने का संदेह होने पर प्रतिबंधित सामग्री के तीन और पैकेट बरामद किए। बरामद संदिग्ध नशीला पदार्थ 5.234 किलोग्राम वजन के छह पैकेट और दो ब्लिंकर उपकरण हैं। दोनों ब्लिंकर उपकरणों में से प्रत्येक में दो बैटरी लगी हुई थी।

यह भी पढ़ें : Haryana Wanted Criminal : प्रदेश का वांटेड अपराधी जयपुर से दबोचा

यह भी पढ़ें : Amul Milk Price Hike : अमूल दूध की कीमतें फिर बढ़ी, जानिए इतना हुआ मूल्य

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox