HTML tutorial
होम / Budget Session Live Today : संसद में फिर हंगामा, कार्यवाही दोपहर तक स्थगित

Budget Session Live Today : संसद में फिर हंगामा, कार्यवाही दोपहर तक स्थगित

• LAST UPDATED : March 23, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Budget Session Live Today): बजट सत्र के दूसरे सेशन की कार्यवाही लगातार हंगामें की भेंट चढ़ती जा रही है। गुरुवार को जैसे ही कार्यवाही शुरू हुई तो एक बार फिर से अडाणी और राहुल के मामले को लेकर सत्ता पक्ष व विपक्ष के सांसद नारेबाजी करने लगे। स्पीकर की बार-बार अपील भी जब किसी काम नहीं आई तो सदन के दोनों सदन दोपहर तक के लिए स्थगित कर दिए गए। ज्ञात रहे कि बजट सत्र का दूसरा सेशन जबसे शुरू हुआ है संसद की कार्यवाही हंगामें की भेंट चढ़ रही है।

सदन में भाजपा राहुल गांधी से लंदन में दिए बयान पर माफी की मांग पर अड़ी हुई है। वहीं, हिंडनबर्ग-अडाणी मामले पर कांग्रेस की जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी की मांग बरकरार है। बता दें कि बजट सत्र का दूसरा फेज 13 मार्च से शुरू हुआ था और यह छह अप्रैल तक चलना प्रस्तावित है।

राज्यसभा के सभापति ने बैठक बुलाई

उपराष्ट्रपति सचिवालय से जारी एक बयान के मुताबिक सभापति ने गुरुवार सुबह 10 बजे जगदीप धनखड़ ने नेताओं की बैठक बुलाई । इस बैठक को बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि आमतौर पर सत्र के बीच ऐसी बैठकें नहीं बुलाई जाती है। सरकार की ओर से बजट भी पास कराए जाने हैं और यदि हंगामा ही चलता रहेगा तो सदन में चर्चा नहीं हो पाएगी।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox