HTML tutorial
होम / Canadian Police on Lawrence Bishnoi : लॉरेंस बिश्नोई को लेकर कनाडा पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Canadian Police on Lawrence Bishnoi : लॉरेंस बिश्नोई को लेकर कनाडा पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

• LAST UPDATED : October 15, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Canadian Police on Lawrence Bishnoi : कनाडा पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग से कनाडा में खालिस्तानियों को खतरा बताया है। जी हां, रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस में संघीय पुलिसिंग, राष्ट्रीय सुरक्षा की सहायक आयुक्त ब्रिगिट गौविन ने कहा कि “लॉरेंस बिश्नोई समूह भारत की मदद से कनाडा में ख़ालिस्तानी समर्थक तत्वों को निशाना बना रहा है।

कनाडा की पुलिस ने भारतीय अधिकारियों पर सवाल उठाते हुए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम लिया है। इतना ही नहीं यहां तक आरोप लगाया कि भारत सरकार के एजेंट कनाडा में आतंक फैलाने के लिए बिश्नोई गैंग के साथ काम कर रहे हैं। वहीं RCMP की सहायक आयुक्त ब्रिगिट गौबिन ने कहा कि संगठित अपराध समूहों का लगातार इस्तेमाल किया जा रहा है। खासकर बिश्नोई गैंग, जोकि भारत के एजेंटों के साथ जुड़ा हुआ है।

Lawrence Bishnoi: बाबा सिद्दीकी और मूसेवाला की कत्ल का क्या है राज? आखिर किसकी मौत का बदला ले रहे गोल्डी-लॉरेंस गैंग

Canadian Police on Lawrence Bishnoi : भारत पर गंभीर आरोप

कनाडा की पुलिस ने भारत सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। आरसीएमपी के आयुक्त माइक डुहीम ने कहा कि इस सप्ताह फेडरल पुलिस के उपायुक्त मार्क फ्लिन ने कनाडा में आपराधिक गतिविधियों में भारत सरकार के एजेंटों की संलिप्तता से जुड़े सबूतों पर चर्चा के लिए भारत के अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन ये प्रयास असफल रहे।

ब्रिगिट गौबिन ने कहा कि यहां सितंबर 2023 से लेकर अब तक 13 लोगों को जान से मारने की धमकी मिल चुकी है और 8 मर्डर के केस में काबू भी किए जा चुके हैं। इसके अलावा, 22 लोगों को जबरन वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से कुछ का संबंध भारत सरकार से बताया जा रहा है।

भारत ने सभी आरोप बताए निराधार

वहीं भारत ने इन आरोपों को सिरे से खारिज करर निराधार बताया है और चेतावनी दी है कि उसके पास भी जवाबी कदम उठाने का अधिकार है। इससे पूर्व भी वॉशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट में सिख अलगाववादी की हत्या का जिक्र था, जिसमें भारत सरकार पर लॉरेंस बिश्नोई का इस्तेमाल करने के आरोप थे।

 

Lawrence Bishnoi: बिश्नोई गैंग के काले चिट्ठों का इतिहास, गायक सिद्धू मूसेवाला समेत कौन-कौन शिकार

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox