होम / Central Government Alert on Corona : मंडाविया वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कर रहे बैठक, हो सकता है अहम फैसला

Central Government Alert on Corona : मंडाविया वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कर रहे बैठक, हो सकता है अहम फैसला

• LAST UPDATED : December 21, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi (Central government alert on Corona) : चीन सहित कई देशों में कोरोना फिर पांव पसारता नजर आ रहा है, इसी कारण केंद्र सरकार फिर अलर्ट दिखाई दे रही है। आज कोरोना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) की वरिष्ठ अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ बैठक चल रही है। माना जा रहा है कि बैठक में बड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

पॉजिटिव केस के सैम्पल्स जीनोम सीक्वेंसिंग जरूर कराएं

जीनोम सीक्वेंसिंग

जीनोम सीक्वेंसिंग

उधर, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने मंगलवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि कोरोना के सभी पॉजिटिव केस के सैम्पल्स जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजें, ताकि कोरोना के वैरिएंट का पता लगाया जा सके।

यह भी पढ़ें : India Covid 19 : देश में आज आए 131 मामले

पड़ोसी देश चीन में फिर बढ़े केस

गत दिनों से चीन में फिर हालात बढ़ गए हैं जिस कारण अन्य देशों में भी चिंता होना स्वाभाविक है। 10 से ज्यादा देशों में कोरोना के मरीजों में अचानक इजाफा हुआ है। इतना ही नहीं, यहां मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। अमेरिका में सोमवार को 19 हजार 893 नए केस सामने आए हैं। वहीं 117 लोगों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें : Bharat Jodo Yatra Covid Protocol : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox