होम / Char Dham Yatra : भारी बारिश के चलते चारधाम यात्रा दो दिन के लिए स्थगित

Char Dham Yatra : भारी बारिश के चलते चारधाम यात्रा दो दिन के लिए स्थगित

• LAST UPDATED : August 14, 2023

India News, इंडिया न्यूज़, Char Dham Yatra, देहरादून: इन दिनों देश के कई इलाकों में भारी बारिश चल रही है। इसमें उत्तराखंड भी अछूता नहीं है। इसी बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को कहा कि प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश को देखते हुए 2 दिन के लिए चारधाम यात्रा स्थगित कर दी गई है। यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार प्रदेश के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि मूसलाधार बारिश और इसके कारण उत्पन्न हालात को देखते हुए दो दिनों के लिए चारधाम यात्रा स्थगित कर दी गई है।

भारी बारिश के मद्देनजर अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश

इस दौरान उन्होंने सभी श्रद्धालुओं से मौसम के पूर्वानुमान को देखकर ही यात्रा करने की अपील की। प्रदेश में इन दिनों बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धामों की यात्रा चल रही है और देश-विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु इन धामों के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। धामी ने इस दौरान अधिकारियों को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हो रही भारी बारिश के मद्देनजर अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश भी दिए हैं।

उन्होंने अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों तथा वहां किए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी भी प्राप्त की। उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने को कहा कि मूसलाधार बारिश से प्रदेश में जहां भी नुकसान हो रहा है, वहां प्रभावितों को मानकों के अनुसार मुआवजा राशि यथाशीघ्र मिल जाए। उन्होंने अतिवृष्टि से प्रदेश में हुई क्षति का पूरा आंकलन करने को भी कहा। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला प्रशासन एवं राहत-बचाव कार्य में लगे सभी दलों को 24 घंटे अलर्ट मोड पर रखा जाए।

यह भी पढ़ें : Shimla Landslide : शिमला में भूस्खलन से मंदिर ढहा, 9 की मौत, कई लोग दबे

यह भी पढ़ें : Haryana Rain Alert : प्रदेश के 16 जिलों में बरसात का अलर्ट

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox