देश

CM Arvind Kejriwal Surrendered : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया तिहाड़ जेल में सरेंडर, सरेंडर से पहले हुए भावुक

  • केजरीवाल ने कहा ‘मैं देश की रक्षा के लिए जेल जा रहा हूं। मुझे नहीं पता कि कब वापस आऊंगा। वहां मेरे साथ क्या होगा, मुझे नहीं पता

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Arvind Kejriwal Surrendered : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार शाम 5 बजे तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया है। इससे पहले उन्होंने आम आदमी पार्टी के दफ्तर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि ‘मैं देश की रक्षा के लिए जेल जा रहा हूं। मुझे नहीं पता कि कब वापस आऊंगा। वहां मेरे साथ क्या होगा, मुझे नहीं पता। वहीं कोर्ट ने 5 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजा।

CM Arvind Kejriwal Surrendered : ये सारे एग्जिट पोल झूठे

केजरीवाल ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल कल आए। याद रखिए, ये सारे एग्जिट पोल झूठे हैं। एक एग्जिट पोल ने राजस्थान में बीजेपी को 33 सीटें दी थीं, जबकि वहां केवल 25 सीटें हैं। असली सवाल यह है कि उन्हें ऐसा क्यों करना पड़ा? उन पर दबाव डाला गया होगा। केजरीवाल के आत्मसमर्पण के करीब 30 मिनट बाद ही राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 5 जून तक प्रवर्तन निदेशालय की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। एजेंसी ने केजरीवाल की हिरासत के लिए आवेदन दायर किया था, जो उनके अंतरिम जमानत पर होने के कारण पेंडिंग था। ड्यूटी जज संजीव अग्रवाल ने सुनवाई के बाद आवेदन को स्वीकार कर लिया। केजरीवाल को जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया।

आत्मसमर्पण करने से पहले केजरीवाल ने लिया माता पिता का आशीर्वाद

आत्मसमर्पण करने से पहले केजरीवाल ने अपने माता पिता का आर्शीवाद लिया, राजघाट और हनुमान मंदिर गए दिल्ली के मुख्यमंत्री पहले दोपहर 3:30 बजे राजघाट पहुंचे। यहां उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद केजरीवाल कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में भी पूजा करने गए। फिर वे आम आदमी पार्टी के ऑफिस पहुंचे।

सुप्रीम कोर्ट का बहुत-बहुत धन्यवाद : केजरीवाल

दिल्ली शराब नीति मामले में उनकी अंतरिम जमानत 1 जून को खत्म हो गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को चुनाव प्रचार के लिए उन्हें अंतरिम जमानत दी थी। केजरीवाल ने जमानत देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद किया। उन्होंने आज सोशल मीडिया पर लिखा, ‘सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मैं 21 दिन के लिए चुनाव प्रचार करने बाहर आया। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट का बहुत-बहुत धन्यवाद।

39 दिन बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए थे

उल्लेखनीय है 39 दिन बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए थे केजरीवाल केजरीवाल 10 मई को 39 दिन बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए थे। ED ने उन्हें 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इससे पहले जांच एजेंसी ने उन्हें 9 समन भेजे थे, लेकिन केजरीवाल एक बार भी पूछताछ के लिए नहीं गए थे। गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल शुरू के 10 दिन ED की हिरासत में रहे। 1 अप्रैल को कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था। 10 मई तक यानी 39 दिन उन्होंने तिहाड़ में बिताए। 10 मई की शाम वे जेल से बाहर आए थे।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024 Result : चुनाव आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं लोकसभा मतगणना परिणाम

यह भी पढ़ें : AKAH General Body Meeting : एमेच्योर कबड्डी एसोसिएशन हरियाणा जनरल बॉडी की मीटिंग का आयोजन

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता

उद्योगों का नियमितीकरण हमारी प्राथमिकता, व्यापारियों को मिलेगी सभी मूलभूत सुविधाएं भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन से…

2 mins ago

Panipat Crime News : मकान से 30 लाख रुपए कैश व लाखों रुपए के गहने चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat Crime News : सीआईए टू पुलिस टीम ने पुलिस…

29 mins ago

Murder Accused Arrested : चाकू से युवक की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Murder Accused Arrested : पानीपत जिला के थाना बापौली पुलिस ने खोजकीपुर…

48 mins ago

Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Sonipat News :सोनीपत जिला के गांव पिपली स्थित राजकीय महाविद्यालय में…

3 hours ago