होम / Parliament Winter Session 2022 : संसद में गूंजा चीन का मुद्दा

Parliament Winter Session 2022 : संसद में गूंजा चीन का मुद्दा

• LAST UPDATED : December 19, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi (Parliament Winter Session 2022): संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है। आज यानि सोमवार को संसद में चीन का मुद्दा गर्माया। इस दौरान राज्यसभा में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। वहीं संसद में जब अरुणाचल के तवांग में चीन और भारत के सैनिकों के बीच हुई झड़प के मुद्दा उठा तो नोटिस को अस्वीकार कर दिया गया जिस पर विपक्ष ने संसद का वॉकआउट किया। कुछ देर बार राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही फिर शुरू हुई।

सदन में अपना पक्ष रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा में कहा कि हमारी जमीन पर चीन कब्जा करने का प्रयास कर रहा है। अगर आज हम इस मामले पर चर्चा नहीं करेंगे तो कब करेंगें। सदन में इस मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार हैं, लेकिन सरकार मुद्दे को अनसुना कर रही है।

लोकसभा में यह मुद्दा भी उठा

वहीं लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन ने कहा भी कहा कि आज कश्मीरी पंडित अपनी जान बचाने के लिए कश्मीर को छोड़ रहे हैं। आतंकी कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाने के लिए उनके नामों की लिस्ट तैयार कर रही है। ऐसे में सदन में जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए।

कोयला प्रोडक्शन

इसके अतिरिक्त कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने राज्यसभा में कहा कि 2014 में हमारा प्रोडक्शन 566 मिलियन टन था। इस बार हमारा कुल प्रोडक्शन 900 मिलियन टन हुआ।

ये भी पढ़ें : Congress Bharat Jodo Yatra Day 103 अलवर में राहुल गांधी का स्वागत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox