होम / Chinese balloon flying in America : अमेरिका के मोंटाना में उड़ रहा चीन का बैलून

Chinese balloon flying in America : अमेरिका के मोंटाना में उड़ रहा चीन का बैलून

• LAST UPDATED : February 3, 2023

अमेरिका का आरोप जासूसी कर रहा चीन

इंडिया न्यूज, न्यूयॉर्क (Chinese balloon flying in America) : चीन और अमेरिका के बीच चल रही तनातनी कम होने का नाम नहीं ले रही। ताइवान का मुद्दा हो या कोई और अमेरिका चीन को घेरने की फिराक में रहता है। ताजे मामले में चीन पर उसकी जासूसी करने का आरोप लगाया है। इस बारे में पेंटागन के प्रेस सेक्रेटरी पैट राइडर ने कहा है कि चीनी का एक बैलून अमेरिका के मोंटाना शहर में दिखाई दिया। ज्ञात रहे कि मोंटाना में अमेरिकी एयरफोर्स का स्पेशल बेस है, जहां से इंटरकॉन्टिनेंटल मिसाइल आॅपरेट की जाती है। इसके साथ ही पेंटागन ने दावा किया है कि इस संदिग्ध बैलून को चीन ने अमेरिका में निगरानी के लिए भेजा है।

अमेरिकी विदेश मंत्री जल्द करेंगे चीन का दौरा

सबसे बड़ी बात यह है कि बैलून उस समय दिखाई दिया जब अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन चीन का दौरान करने वाले हैं। ध्यान रहे कि वे 5 व 6 फरवरी को चीन के दौरे पर आएंगे।

बैलून अमेरिकी आसमान में उड़ रहा

पेंटागन के एक अधिकारी ने कहा कि चीन का यह संदिग्ध बैलून सिविलियन एयर ट्रैफिक के ऊपर है। अमेरिकी सेना ने इसे नीचे गिराने अथवा तबाह करने का कोई निर्णय नहीं लिया है। उनका कहना है कि यदि इसे नीचे गिराया गया तो ऐसा करने से आम लोगों को नुकसान पहुंच सकता है।हमने बैलून को तबाह करने या इसे नीचे गिराने का फैसला नहीं लिया है। ऐसा करने से लोगों को नुकसान पहुंच सकता है।

ये भी पढ़ें: मैंने हिंसा देखी है, सही है : राहुल गांधी

ये भी पढ़ें: देशवासियों को सतर्क रहने की जरूरत : नरेंद्र मोदी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox